उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज में मतगणना स्थल के बाहर नारेबाजी कर रहे लोगों को पुलिस ने लाठियां भांजकर खदेड़ा

By

Published : May 13, 2023, 3:20 PM IST

कन्नौज में मतगणना स्थल के बाहर समर्थकों ने नारेबाजी करनी शुरू कर दी. माहौल बिगड़ने की आशंका को देखते हुए पुलिस ने लाठियां भांजकर लोगों को खदेड़ दिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

कन्नौज में मतगणना स्थल के बाहर नारेबाजी.
कन्नौज में मतगणना स्थल के बाहर नारेबाजी.

कन्नौज में मतगणना स्थल के बाहर नारेबाजी.

कन्नौज :जिले के तिर्वा कस्बा स्थित डीएन इंटर कॉलेज में चल रही मतगणना के दौरान कुछ लोगों ने केंद्र के बाहर नारेबाजी कर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया. पुलिस ने लाठियां फटकार कर उन्हें खदेड़ दिया. बताया जा रहा है कि प्रत्याशी की जीत पर समर्थक नारेबाजी कर रहे थे. मतगणना स्थल के बाहर सैकड़ों की संख्या में समर्थक जुट गए थे.

दरअसल, जिले की आठों नगर निकाय के लिए हुए मतदान के बाद शनिवार को वोटों की गिनती की जा रही है. तिर्वा के डीएन इंटर कॉलेज में तिर्वा नगर पंचायत की काउंटिंग चल रही है. यहां पर बसपा प्रत्याशी विनीता वर्मा लगातार बढ़त बनाई हुईं हैं. जबकि भाजपा की मिताली गुप्ता दूसरे नम्बर पर हैं. इसके चलते सुबह से ही दोनों दलों के समर्थकों के बीच गहमागहमी का माहौल बना हुआ है.

दोपहर में मतगणना केंद्र के बाहर दोनों पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थक पहुंच गए. इसके बाद नारेबाजी करने लगे. नारेबाजी होने की जानकारी पुलिस तक पहुंच गई. पुलिस ने भीड़ को हटाने का प्रयास किया. इस पर पुलिस और नारेबाजी कर रहे लोगों के बीच झड़प हो गई. भीड़ को हटाने के लिए कोतवाली प्रभारी महेशवीर सिंह ने फोर्स के साथ लाठियां फटकारी. इसके कारण वहां भगदड़ मच गई. भीड़ में मौजूद लोग गलियों से होकर भाग निकले. अफरातफरी के बीच कन्नौज-औरैया रोड पर करीब 15 मिनट तक जाम लगा रहा. भीड़ खदेड़ने के बाद माहौल शांत हो सका. हालांकि नारेबाजी का मतगणना पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा. वोटों की गिनती शांतिपूर्ण तरीके से चलती रही.

यह भी पढ़ें :भाजपा विधायक और एसडीएम के बीच झड़प का वीडियो वायरल, इत्रनगरी में हुआ 64.60 फीसदी मतदान

ABOUT THE AUTHOR

...view details