उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कन्नौज: पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह का किया पर्दाफाश, चोरी के 6 ट्रैक्टर बरामद

कन्नौज पुलिस ने ट्रैक्टर चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए बड़ी सफलता हासिल की है. इस दौरान पुलिस ने इनके पास से चोरी किए हुए ट्रैक्टर भी बरामद किए हैं. पुलिस ने मामले में जुटी टीम को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया है.

By

Published : Mar 15, 2019, 8:05 PM IST

कन्नौज पुलिस ने ट्रैक्टर चोरी के अंतरराज्यीय गिरोह का किया पर्दाफाश.

कन्नौज:पुलिस नेशातिर चोरों के गिरोह की गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है. बताया जा रहा है कि यह गिरोहअलग-अलग राज्यों से ट्रैक्टर चोरी की घटना को अंजाम देकर चोरी किया करते थेऔर ट्रैक्टर को पुनः नया रूप देकर इंटरनेट के जरिए फर्जी दस्तावेज तैयार करके किसानों को ही बेच दिया करते थे.पुलिस ने इस मामले का पर्दाफाश करते हुए चोरों के पास से 6 चोरी के ट्रैक्टर भी बरामद किए हैं।

कन्नौज पुलिस ने ट्रैक्टर चोरी के अंतरराज्यीय गिरोह का किया पर्दाफाश.


पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह के निर्देशन में पुलिस टीम ने फर्रुखाबाद चौराहा से दो अलग-अलग ट्रैक्टर पर बैठे चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है.उनकी निशानदेही पर ग्राम टढ़ा थाना छिबरामऊ से अभियुक्त आदित्य उर्फ लालू यादव के हाते से 4 चोरी के ट्रैक्टर बरामद किए हैं. इन शातिर चोरों ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश व बिहार से कई ट्रैक्टरों कोचोरी कर बेचा है. पकड़े गए शातिर चोरों ने पूछताछ में बताया कि इनका एक संगठित गिरोह है, जिसमें आदित्य और मकरंद मिलकर ट्रैक्टरों को उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश के किसानों कोचोरी किए ट्रैक्टर केफर्जी कागज तैयार करकिसानों को अच्छे दामों पर बेच देते थे. अब तक इस गिरोह ने चोरी के 25 से 30 ट्रैक्टर फर्जी कागज बना कर बेचे हैं. बरामद ट्रैक्टरों में से पॉवर ट्रैक ट्रैक्टर जनपद वाराणसी और फॉर्मट्रेक शिवपुरी मध्य प्रदेश से चोरी करके लाए गए हैं.

गिरफ्तार किए गए शातिर चोरों में अशोक कुमार सिंह सिसोदिया पुत्र मेवा सिंह निवासी बिधूना जनपद औरैया, आदित्य यादव उर्फ लालू पुत्र वेद प्रकाश ग्राम खेड़ा थाना क्षेत्र जनपद कन्नौज, मकरंद यादव पुत्र गोरेलाल ग्राम मटैना थाना विशुनगढ़ जनपद कन्नौज औरआलोक कुमार यादव पुत्र रंग लाल निवासी ग्राम कल्यानपुर थाना बेवर जनपद मैनपुरी का है. पुलिस ने इन सभी शातिर चोरों को गिरफ्तार करने वाली टीम को ₹20000 का इनाम घोषित किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details