उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस ने टॉप टेन अपराधी समेत चार बदमाशों को किया गिरफ्तार

यूपी के कन्नौज में पुलिस ने टॉप टेन अपराधी समेत चार शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने अपराधियों के पास से नशीला पदार्थ और अवैध हथियार भी बरामद किए हैं.

By

Published : Dec 20, 2020, 3:54 AM IST

पुलिस ने टॉप टेन अपराधी समेत चार बदमाशों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने टॉप टेन अपराधी समेत चार बदमाशों को किया गिरफ्तार

कन्नौज: मिशन शक्ति के तहत जिले भर में टॉपटेन व शातिर बदमाशों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की ओर से धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में शनिवार को अलग अलग थानों की पुलिस ने अभियान चलाकर एक टॉप टेन अपराधी समेत चार शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया. बदमाशों के पास से पुलिस को अवैध हथियार भी मिले हैं. वहीं टॉपटेन अपराधी के पास से पुलिस को 400 ग्राम नशीला पदार्थ बरामद किया है. सभी बदमाशों पर अलग अलग थानों में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं.

ठठीया थाने के थानाध्यक्ष राजकुमार ने मुखबिर की सूचना पर जैतापुर गांव के पास दबिश देकर रामनगर गांव निवासी टॉपटेन अपराधी राजू बंजारा को गिरफ्तार किया. राजू बंजारा कुंवर पाल बंजारा गैंग का सक्रिय सदस्य है. पुलिस ने बदमाश के पास से 400 ग्राम नशीला पदार्थ, तमंचा और चाकू बरामद किया है.

इन घटनाओं को दिया अंजाम

राजू बंजारा ने अपनी गैंग के साथ मिलकर साल 2016 में नवंबर महीने में कानपुर देहात के एक मंदिर से चोरी की घटना को अंजाम दिया था. फिर मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक घटना को अंजाम दिया. यहां भी मंदिर से लाखों की चोरी की थी. इसके बाद साल 2017 में तीन अलग-अलग घटनाओं को अंजाम दिया. पहली घटना में राजू बंजारा ने कानपुर के एक मंदिर में चोरी की. इसके बाद कन्नौज के गागेमऊ गांव में एक घर से हजारों का सामान पार किया. उसी गांव में एक घर में धावा बोलकर लाखों का सामान चोरी किया था. इसके बाद साल 2018 में श्रावस्ती जिले में एक घटना की चोरी को अंजाम दिया था.

इन थानों में दर्ज हैं दर्जनों मुकदमे

टॉपटेन अपराधी राजू बंजारा के खिलाफ ठठिया थाना के अलावा तिर्वा, कानपुर नगर, कानपुर देहात, श्रावस्ती, बहराइच, मध्य प्रदेश के जबलपुर, राजस्थान के बाड़मेर थाने में कई मुकदमे दर्ज है.

पुलिस ने इन बदमाशों को किया गिरफ्तार

टॉपटेन अपराधी के अलावा शातिर अपराधी विशुनगढ़ थाना क्षेत्र के खरौली गांव निवासी बृजेश कुमार, तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के बलनपुर गांव निवासी साजन व बौद्धनगर निवासी अर्जुन गिहार को पुलिस ने गिफ्तार किया है. इन बदमाशों पर भी दर्जनों चोरी व लूट के मुकदमे दर्ज हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details