उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बच्चे ने चूल्हे से जलती लकड़ी उठाकर छप्पर में आग लगा दी, कई घर जलकर राख

अलियापुर गांव में चूल्हे पर खाना बनते समय एक बच्चे ने चूल्हे से जलती लकड़ी के साथ खेलते हुए घर के छप्पर में आग लगा दी. इससे छप्पर धूं धूं कर जलने लगा. थोड़ी ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया.

By

Published : Mar 8, 2022, 4:14 PM IST

Updated : Mar 8, 2022, 4:37 PM IST

etv bharat
चूल्हे से चिंगारी के साथ खेलते हुए बच्चे ने घर में लगायी आग

कन्नौज: सदर कोतवाली क्षेत्र के अलियापुर गांव में चूल्हे पर खाना बनते समय एक बच्चे ने चूल्हे से जलती लकड़ी उठाकर छप्पर में आग लगा दी. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. आग की चपेट में आने से कई घर जलकर खाक हो गये. ग्रामीणों ने आग बुझाने की कोशिश की लेकिन सफलन नहीं हो सके. वहीं सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग से कई घरों का लाखों रुपये के गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गये. आग की चपेट में आकर एक महिला भी झुलस गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

दरअसल, सदर कोतवाली क्षेत्र के अलियापुर गांव निवासी रामशंकर के घर में मंगलवार को चूल्हे पर खाना बन रहा था. खाना बनने के दौरान पास में खेल रहे बच्चे ने चूल्हे से जलती लकड़ी उठाकर खेलने लगा. खेलने के दौरान बच्चे ने जलती लकड़ी से छप्पर में आग लगा दी. इससे छप्पर धूं धूं कर जलने लगा. थोड़ी ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया.

चूल्हे से चिंगारी के साथ खेलते हुए बच्चे ने घर में लगायी आग

इसे भी पढ़ेंःआग की चपेट में आकर 4 घर जलकर खाक, खाना बनाते समय लगी थी आग

ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन तब तक आग ने बबलू, गुड्डू, पप्पू और अमर सिंह के घरों को अपनी आगोश में ले लिया. आग से गृहस्थी समेत लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया. आग की चपेट में आकर रामजनकी झुलस गई. सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है. रामशंकर ने बताया कि बच्चे ने जलती लकड़ी से छप्पर में आग लगा दी. इससे अनाज समेत सारा गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया है. रामजानकी ने बताया कि आग से सारा सामान जलकर राख हो गया. बताया कि आग लगने के दौरान सामान उठाने का प्रयास किया लेकिन कुछ भी नहीं उठा सके.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Mar 8, 2022, 4:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details