उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 25, 2022, 10:36 AM IST

Updated : Aug 25, 2022, 11:18 AM IST

ETV Bharat / state

कन्नौज में परिजनों ने शव रखकर लगाया जाम, दारोगा पर धमकाने का आरोप

कन्नौज में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. परिजनों ने दारोगा पर धमकाने का आरोप लगाया है. आक्रोशित परिजनों ने बाईपास पर शव रखकर जाम लगा दिया. पुलिस ने जाम खुलवा दिया है. लेकिन, परिजन शव लेकर बैठे हुए हैं.

Etv Bharat
बाईपास पर शव रखकर जाम

कन्नौज: सदर कोतवाली क्षेत्र के जलालपुर ठकुरन में एक व्यक्ति का संदिग्ध परिस्थितियों में घर के अंदर फांसी के फंदे पर शव लटकता मिलने से हड़कंप मच गया. आक्रोशित परिजनों ने गुरुवार पूर्वी बाईपास पर जाम लगा दिया. बीते 21 अगस्त की रात इसी परिवार के एक व्यक्ति की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई थी. परिजनों ने पुलिस पर धमकाने और जेल भेजने का आरोप लगाया है. परिजनों का आरोप है कि दारोगा ने जेल भेजने की धमकी दी थी. इसके चलते युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

आक्रोशित परिजन करीब तीन घंटे तक पूर्वी बाईपास पर जाम लगाए रहे. अधिकारियों के समझाने के बाद परिजन पोस्टमार्टम के लिए राजी हुए. इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. एएसपी डॉ. अरविंद कुमार ने बताया कि, एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली थी. परिजनों ने जाम लगा दिया था. जाम को खुलवाकर आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है.

मृतक के भाई अनिल और एएसपी डॉ. अरविंद कुमार ने दी जानकारी

दरअसल, सदर कोतवाली क्षेत्र के जलालपुर ठकुरन गांव निवासी तुकमान (54) खेत में बने मकान में अकेला रहता था. गुरुवार को तुकामान का शव संदिग्ध परिस्थितियों में घर के अंदर फांसी के फंदे पर लटकता मिला. शव को देखकर परिवार में कोहराम मच गया. आक्रोशित परिजनों ने पुलिस पर धमकाने की वजह से फांसी लगाकर आत्महत्या करने का आरोप लगाते हुए पूर्वी बाईपास पर जाम लगा दिया. जाम लगने की खबर मिलते ही एसडीएम उमाकांत तिवारी, सीओ सदर शिव प्रताप सिंह, कोतवाली प्रभारी आलोक दुबे पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे.

इसे भी पढ़े-लखनऊ में युवती से दुष्कर्म करने वाले महंत पर मुकदमा दर्ज

सीओ ने परिजनों को समझाने का प्रयास किया. लेकिन, परिजनों ने शव को उठाने नहीं दिया. मृतक के भाई अनिल ने बताया कि 21 अगस्त को भाई कैलाश की घर के बाहर सोते समय कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई थी. इसके बाद गांव के ही तीन लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए नामदर्ज रिपोर्ट दर्ज कराई थी. आरोप लगाया गया है कि दारोगा ने उल्टा तुकमान को ही जेल भेजने की धमकी दी थी. पुलिस की धमकी के चलते तुकमान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. परिजनों की मांग है कि जब तक न्याय नहीं मिलता तब तक शव को उठने नहीं देंगे. पुलिस अधिकारी परिजनों को समझाने में जुटे है. वहीं, बताया जा रहा है कि मृतक तुकमान करीब 20 साल से कैलाश के घर पर रहकर काम करता था.
यह भी पढ़े-महिला श्रद्धालु के साथ छेड़छाड़ करने वाला आरोपी पुलिस कर्मी गिरफ्तार

Last Updated : Aug 25, 2022, 11:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details