उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज में जनता दे रही है कोरोना संक्रमण को दावत

By

Published : May 15, 2020, 10:03 PM IST

पूरे देश में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को रोकने के लिए शासन और प्रशासन दोनों ही दिन-रात अपनी ड्यूटी दे रहे हैं. इसके साथ ही वह लोगों से अपील कर रहे हैं कि लोग घरों से बाहर न निकले. इसके बावजूद भी कन्नौज जिले के सब्जी मंडी में भारी भीड़ देखने को मिल रही है.

सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं किया जा रहा पालन
सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं किया जा रहा पालन

कन्नौज:जनपद में दिन-प्रतिदिन कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं लेकिन इसके बावजूद भी लोग लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. जिला प्रसाशन लगातार लोगों से घरों में रहने की अपील कर रहा है इसके बावजूद भी लोग बाहर निकल कर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं.

जनता लॉकडाउन के नियमों का कर रही है उल्लंघन
जनपद में अक्सर सुबह के समय सब्जी मंडी में भीड़ का नजारा चौंकाने वाला होता है. इस भीड़ में न तो सोशल डिस्टेंसिंग देखने को मिलती है और न ही लोग मास्क लगाते हैं. राजपुर गांव में लोग लॉकडाउन के नियमों का पूरे तरह से धज्जियां उड़ा रहे हैं. बाजार में पहुंचकर सब्जी लेते हुए लोग यह भूल गए कि इस समय कोरोना महामारी का संकट पूरे विश्व में फैला हुआ है.

इस सब्जी मंडी में लोग अन्य प्रांतों से चलकर सब्जी लेने आते हैं. वहीं इस तरह के बाजार ग्राम प्रधान की सहमति से लगाए जा रहे हैं. ऐसे में सवाल यह उठता है कि यदि महामारी बढ़ती है, तो इसका जिम्मेदार कौन होगा. जिला प्रशासन यह दावा करता है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जिले में कड़ाई से कराया जा रहा है. इस मामले में चौकी प्रभारी बृज मोहन रावत का कहना है कि मैं मौके पर जाकर देखूंगा, अगर ऐसा पाया जाता है तो कार्रवाई करूंगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details