उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गांव में तेंदुआ दिखने से मचा हड़कंप, तलाश जारी

कन्नौज जिले में इन दिनों तेंदुए का दहशत देखा जा रहा है. पुलिस और वन विभाग की टीम मिलकर आदमखोर तेंदुए की तलाश कर रहे हैं लेकिन अभी तक कामयाबी नहीं मिली है.

By

Published : Jan 5, 2021, 6:03 PM IST

तेंदुए का आतंक
तेंदुए का आतंक

कन्नौज : जिले के इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के हरईपुर गांव में बीते सोमवार की रात आदमखोर तेंदुआ देखे जाने से हड़कंप मच गया. इस दौरान तेंदुआ ने एक जंगली सुअर को अपना शिकार बना लिया. खौफजदा ग्रामीणों ने हाथों में लाठी-डंडा लेकर खेतों में पहरा लगा दिया. मंगलवार को ग्रामीण और पुलिस तेंदुआ की तलाश करते रहे लेकिन तेंदुआ का कोई पता नहीं चल सका. इससे आसपास के गांवों में दहशत का माहौल है. तेंदुआ मिलने की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम भी तलाश में जुट गई है.

पहरेदारी करते ग्रामीण
क्या है पूरा मामला

दरअसल बीते सोमवार की रात इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के हरईपुर गांव में एक आदमखोर तेंदुआ घुस आया. तेंदुआ ने एक जंगली सुअर को दबोच लिया. सुअर के चीखने की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो तेंदुआ को देखकर उनके होश उड़ गए. आनन-फानन में ग्रामीणों शोरगुल मचाकर अन्य लोगों को भी बुला लिया. इसके बाद ग्रामीणों ने थाली व शोरगुल कर तेंदुआ को भगाया. बाद में ग्रामीणों ने पुलिस व वन विभाग की टीम को मामले की जानकारी दी. मंगलवार को ग्रामीणों ने हाथों में लाठी-डंडा लेकर पुलिसकर्मियों के साथ खेतों व जंगलों में तेंदुआ की खोजबीन की. घंटों चले कॉन्बिंग के बाद भी तेंदुआ का कोई सुराग नहीं लगा. खेतों व पेड़ों पर उसके पंजों के निशान मिले हैं. दोपहर बाद पहुंची वन विभाग की टीम भी तेंदुआ की तलाश में जुटी है. तेंदुआ न मिलने से इलाके में दहशत का माहौल है. लोगों ने अपने बच्चों के घरों से निकलने पर पाबंदी लगा दी है. फिलहाल पुलिस व ग्रामीण तेंदुआ की खोजबीन में जुटे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details