उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कन्नौज: खुले ईवीएम के ताले, अब पार्टियों के हवाले

शुक्रवार को कन्नौज में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिले के सूचना विज्ञान केंद्र में जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार के निर्देशन में  जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्येक बूथ के लिए ईवीएम आवंटित कर दी गई और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के सामने रेंडमाइजेशन भी किया गया, जिसकी एक-एक प्रति राजनीतिक दलों को भी दे दी गई.

By

Published : Mar 23, 2019, 2:43 PM IST

राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के सामने किया गया रेंडमाइजेशन.

कन्नौज: भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर शुक्रवार को जिले की तीनों विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्येक बूथ के लिए ईवीएम का आवंटन किया गया और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के सामने रेंडमाइजेशन भी किया गया, जिसकी एक-एक प्रति दलों को दी गई, साथ ही स्ट्रांग रूम भी पार्टियों के लिए खोल दिया गया, जिसमें चुनाव तक कोई भी कार्यकर्ता निगरानी करने के लिए जा सकता है.


भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिले के सूचना विज्ञान केंद्र में जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार के निर्देशन में जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्येक बूथ के लिए ईवीएम आवंटित कर दी गई है. राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के सामने रेंडमाइजेशन भी किया गया, जिसकी एक-एक प्रति राजनीतिक दलों को भी दे दी गई.

इसके साथ ही मुख्यालय पर बने मुख्य स्ट्रांग रूम का सील लगा ताला खोल दिया गया है.जिससे चुनाव तक राजनीति पार्टी का कोई भी कार्यकर्ता इसकी निगरानी कर सकता है. इस दौरान राजनीतिक दलों की तरफ से भाजपा जिला मीडिया प्रभारी सचिन शर्मा, सपा नेता बृज नारायण सक्सेना और बसपा से जिलाध्यक्ष राम सिंह गौतम भी मौजूद रहे.

राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के सामने किया गया रेंडमाइजेशन.

वहीं इस मामले पर जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार से बात कि तो उन्होंने बताया कि जिले में कुल 1474 बूथ हैं. जिनके लिए 120 ईवीएम है. इनमें 13 फीसदी मशीनों को रिजर्व रखा गया है. इसी तरह प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 23-23 वीवीपैट भी आवंटित किए गए हैं. वहीं उन्होंने कहा हर विधानसभा क्षेत्र में स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं. जहां पार्टियों के लोग भी ठहरकर निगरानी भी कर सकते हैं और सुरक्षा के लिए स्ट्रांग रूम में पीएसी तैनात कर दी गई है. जिसकी निगरानी में ईवीएम और वीवीपैट रखी जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details