उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

धान खरीद केंद्रों पर मिली गड़बड़ी, नोडल अधिकारी ने लगाई फटकार

कन्नौज जनपद की नोडल अधिकारी रोशन जैकब सोमवार को जिले के दौरे पर थीं. इस दौरान उन्होंने धान खरीद केंद्रों का निरीक्षण किया.

By

Published : Dec 28, 2020, 10:36 PM IST

नोडल अधिकारी रोशन जैकब ने धान खरीद केंद्रों का किया औचक निरीक्षण
नोडल अधिकारी रोशन जैकब ने धान खरीद केंद्रों का किया औचक निरीक्षण

कन्नौज: जिले के दौरे पर आई भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग की सचिव और जनपद की नोडल अधिकारी रोशन जैकब ने धान खरीद केंद्रों का औचक निरीक्षण किया. नोडल अधिकारी के औचक निरीक्षण से धान खरीद केंद्रों पर हड़कंप मच गया. सौरिख धान खरीद केंद्र पर गड़बड़ी मिलने पर केंद्र प्रभारी को जमकर फटकार लगाई. साथ ही उन्होंने किसानों को परेशान न करने और उनके खाते में रुपए भेजने के निर्देश दिए. इस दौरान उन्होंने किसानों से बातचीत कर उनकी समस्याएं जानी. बाद में नोडल अधिकारी ने कोविड वैक्सीन के संरक्षण के लिए बनाए गए केंद्र का निरीक्षण कर आईस लाइनर मशीनों को भी देखा.

नोडल अधिकारी रोशन जैकब ने धान खरीद केंद्रों का किया औचक निरीक्षण
धान खरीद केंद्र के प्रभारियों को लगाई फटकारजिले की नोडल अधिकारी व भूतत्व एवं खनिकर्म सचिव रोशन जैकब सोमवार को जिले के दौरे आईं. यहां उन्होंने सौरिख में स्थित धान खरीद केंद्र का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने धान खरीद के मानकों के विषय में मौजूद कर्मचारियों से जानकारी ली. धान केंद्र पर गड़बड़ी मिलने पर उन्होंने केंद्र प्रभारी को जमकर फकटार लगाई. किसानों की सुनीं समस्याएंइस दौरान नोडल अधिकारी ने किसानों के साथ संवाद कर उनकी समस्याओं को सुनीं. इस दौरान किसानों ने एक माह तक धान खरीद का भुगतान नहीं होने की शिकायत की. जिस पर उन्होंने किसानों को जल्द से जल्द भुगतान करने के निर्देश दिए. केंद्र प्रभारी ने बताया कि किसानों का 19 लाख रुपए बकाया है. लेकिन, शासन से अभी फंड नहीं मिल रहा है. साथ ही किसानों ने धान खरीद केंद्र पर धान खरीद न होने की बात कही. जिसके बाद नोडल अधिकारी ने किसानों को परेशान न करने व समय से किसानों का पैसा उनके खातों में भेजे जाने के निर्देश दिए. इसके बाद उन्होंने नगर में स्थित सहकारी समिति के धान खरीद केंद्र पर भी निरीक्षण किया और कमियों को दूर करने का निर्देश दिया.


वैक्सीन सरंक्षण केंद्र का किया निरीक्षण
जल्द ही जिले में कोराना वैक्सीन की पहली खेप आने की उम्मीद है. जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी है. नोडल अधिकारी ने सीएचसी में बनाए गए वैक्सीन संरक्षण केंद्र का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने वैक्सीन की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details