उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बसों से 303 दिहाड़ी मजदूर पहुंचे कन्नौज, बोले- लिया गया ट्रेन में किराया

By

Published : May 6, 2020, 3:54 PM IST

महाराष्ट्र में फंसे 303 प्रवासी मजदूरों को ट्रेन से लखनऊ लाया गया. लखनऊ से बस द्वारा उन्हें कन्नौज लाया गया. इन सभी मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग कराई गई. मजदूरों ने बताया कि उनसे ट्रेन का किराया लिया गया.

lockdown in kannauj
महाराष्ट्र से आए प्रवासी मजदूर.

कन्नौज: केंद्र सरकार की पहल के बाद चलाई गई 'श्रमिक स्पेशल ट्रेन' से अन्य राज्यों में रह रहे दिहाड़ी मजदूरों को उनके प्रदेशों में लाने का सिलसिला लगतार जारी है. महाराष्ट्र में फंसे 303 प्रवासी मजदूर मंगलवार को स्पेशल ट्रेन से लखनऊ पहुंचे. यहां से 12 रोडवेज बसों द्वारा मजदूरों को कन्नौज भेजा गया.

इन सभी मजदूरों की एक स्कूल में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठाकर थर्मल स्क्रीनिंग कराई गई. इसके बाद सभी का पंजीयन श्रम विभाग ने किया. थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान जिन मजदूरों में कोरोना के लक्षण नहीं मिले, उन्हें 15 दिन का राशन देकर 21 दिन के लिए होम क्वारंटाइन का निर्देश दिया गया.

महाराष्ट्र से आई रुबीना.

लिया गया ट्रेन का किराया
महाराष्ट्र से आई रुबीना ने बताया कि वह परिवार के साथ ट्रेन से आई हैं. प्रति व्यक्ति 550 रुपये का टिकट लिया गया. टिकट दिखाते हुए रुबीना ने बताया कि परिवार के चार लोग आए हैं. सभी को ट्रेन का किराया देना पड़ा है.

क्वारंटाइन का आदेश
सदर तहसीलदार अरविंद्र कुमार ने बताया कि महाराष्ट्र से ट्रेन द्वारा लखनऊ पहुंचे 303 मजदूरों को 12 रोडवेज बसों से कन्नौज लाया गया और इन सभी की थर्मल स्क्रीनिंग करा कर इनको क्वारंटाइन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details