उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना संक्रमित महिला की मौत के बाद सफाईकर्मी ने चुराये जेवर

यूपी के कन्नौज में मेडिकल कॉलेज में एक महिला की मौत के बाद परिजनों ने वहां के सफाईकर्मी पर जेवर चोरी करने का आरोप लगाया है. महिला कोरोना से संक्रमित थी.

By

Published : May 16, 2021, 11:00 PM IST

कन्नौज मेडिकल कॉलेज
कन्नौज मेडिकल कॉलेज

कन्नौज: जिले के तिर्वा कस्बा स्थित मेडिकल कॉलेज में बेहद शर्मनाक मामला सामने आया है. यहां कोरोना से महिला की मौत के बाद सफाईकर्मी ने जेवर चोरी कर लिए. परिजनों द्वारा जब शव को खोल कर देखा गया तो मामले की जानकारी हो सकी. जेवर गायब देखकर परिजनों ने जमकर हंगामा काटा. हंगामा होता देख कर्मचारी ने गहनों को वापस कर दिया. सीएमएस ने मामले की जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है.

जानें क्या है पूरा मामला
दरअसल, सौरिख थाना क्षेत्र के गोरखपुर गांव निवासी रूपा देवी पत्नी उमेश कोरोना संक्रमित हो गई थीं. बीते शुक्रवार को इलाज के दौरान उनकी मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई. मौत के बाद सफाईकर्मी ने शव को प्रोटेक्शन किट में पैक कर मोर्चरी में रखवा दिया. आरोप है कि सफाई कर्मी ने मृतक महिला की झुमकी, नाक की कील और पायल चोरी कर लिए. जब परिजन शव को अंतिम संस्कार करने के लिए घाट पर ले गए, तब महिला के जेवर गायब देख परिजनों के होश उड़ गए.

परिजनों ने मेडिकल कॉलेज पहुंचकर चोरी का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा. बाद में मृतका के भतीजे राहुल ने मामले की शिकायत मेडिकल कॉलेज प्रशासन से की. जिस पर मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने सफाई कर्मी से पूछताछ की. जिसके बाद सफाईकर्मी ने महिला के जेवर वापस कर दिए. सीएमएस डॉ. दिलीप सिंह ने बताया कि शव को प्रोटेक्शन किट में पैक करने के दौरान जेवर उतार लिए गए थे. सफाई कर्मी परिजनों को देना भूल गया था. मामले की जांच की जा रही है. दोषी होने पर सफाईकर्मी पर कार्रवाई की जाएगी.

परिजनों को देने के लिए उतारे थे जेवर
आरोपी सफाईकर्मी ने पूछताछ में बताया कि मृतक महिला के परिजनों को जेवर देने के लिए उतारे थे, लेकिन उस दौरान कोई परिजन न होने की वजह से पोटली को सुरक्षित रख दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details