उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कन्नौज में संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, परिजनों ने दहेज हत्या का लगाया आरोप

कन्नौज के छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के सदारी नगला गांव में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. घटना के बाद ससुराल वाले मौके से फरार हो गये.

By

Published : Jan 23, 2022, 3:34 PM IST

etv bharat
परिजनों ने दहेज हत्या का लगाया आरोप

कन्नौजः जिले में छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के सदारी नगला गांव में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. जानकारी मिलने के बाद मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का आरोप लगाया है. वहीं घटना के बाद ससुराल वाले मौके से फरार हो गये हैं. परिजनों ने ससुराल वालों पर बाइक, सोने की चैन और अंगूठी मांगने का आरोप लगाया है.

मृतक के पीठ और मुंह में चोट के निशान पाये गये हैं. जानकारी पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतक के पिता ने पति समेत तीन लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को लिखित तहरीर दी है. पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरु कर दी है.

फर्रुखाबाद जिले के नवाबगंज कोतवाली क्षेत्र के सोना जानकीपुर गांव निवासी रामरतन ने करीब डेढ़ साल पहले अपनी बेटी रजनी 21 की शादी छिबरामऊ कोतवाली के सिंकदरपुर चौकी क्षेत्र के सदारी नगला गांव निवासी नीलू पुत्र नंद किशोर के साथ हिन्दू रीति-रिवाज के साथ की थी. बीते शनिवार की रात विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. घटना के बाद पति और ससुराल वाले शव को छोड़कर फरार हो गये हैं. रविवार को जानकारी मिलने पर मायके पक्ष ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि शादी में सामर्थ्य के हिसाब से खूब दान दहेज दिया था. लेकिन नीलू शादी के बाद अतिरिक्त दहेज में बाइक, सोने की चैन और अंगूठी की मांग करता था. मांग पूरी न होने पर पति और ससुराल वाले रजनी को प्रताड़ित करते थे.

इसे भी पढ़ें- छेड़खानी से परेशान युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

आरोप लगाया है कि कई बार दहेज की मांग को लेकर विवाद हुआ था और कई बार पंचायत भी हुई थी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतक के मुंह और पीठ पर चोट के निशान मिले हैं. मृतक के पिता रामरतन ने पति नीलू, सास माया और ननद रानी पर षड़यंत्र कर हत्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है. उन्होंने कहा है कि बेटी के पति ने फोन कर जानकारी दी कि बेटी की मौत हो गई है और आकर उसके शव को ले जाओ. पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details