उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जमानत पर छूटा युवक छात्रा पर धर्मांतरण करके निकाह का बना रहा दबाव, परिवार ने सीेएम योगी से लगाई गुहार

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जनपद के छिबरामऊ में कक्षा नौ की छात्रा से छेड़छाड़ के मामले युवक जेल में बंद था. हाल ही में जमानत पर जेल से बाहर आया है. तब से युवक मुकदमे में समझौता करने या धर्मांतरण करके निकाह करने का दबाव बना रहा है.

By

Published : Mar 10, 2023, 4:11 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

कन्नौज की घटना के बारे में जानकारी देते एसपी कुंवर अनुपम सिंह

कन्नौजः उत्तर प्रदेश के कन्नौज जनपद के छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली कक्षा नौ की छात्रा से धर्मांतरण करके निकाह करने का दबाव एक युवक बना रहा है. आरोप है कि युवक ने घर में घुसकर बेटी को जाने से मारने व तेजाब फेंकने की धमकी दी है. पीड़ित परिवार ने सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर पुलिस तक शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है. युवक कॉलेज जाने पर छात्रा के साथ छेड़छाड़ भी करता है. पीड़ित परिवार पहले भी युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवा चुका है. लेकिन, वह जमानत पर बाहर आ गया और तब से लगातार परेशान कर रहा है. पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

क्या है पूरा मामलाः छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली महिला ने पुलिस से लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ को शिकायती पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की है. आरोप लगाया है कि उसकी बेटी कस्बे के ही इंटर कॉलेज में कक्षा नौ की छात्रा है. बेटी जब कॉलेज जाती है तो कांशीराम कॉलोनी का रहने वाला युवक सकलेन उसका पीछा कर छेड़छाड़ करता है. साथ ही अश्लील हरकतें करता है.

बेटी पर धर्मांतरण कर निकाह करने का दबाव बना रहा है. जब पीड़ित छात्रा ने परिजनों को युवक की हरकतों के बारे में बताया तो उनके होश उड़ गए. जब पीड़ित परिवार युवक के घर शिकायत करने के लिए पहुंचे तो उसके परिजन निकाह करवाने की बात का समर्थन करने लगे. विरोध करने पर युवक ने छात्रा की मां व भाई के साथ अभद्रता की. आरोप है कि निकाह न करने पर युवक ने पिता पर तेजाब फेंकने की भी धमकी दी.

युवक की हरकतों से परिवार भयभीत है. पीड़ित छात्रा ने बताया कि सकलेन नाम का युवक कॉलेज जाते समय परेशान करता है और निकाह करने का दबाव बना रहा है. निकाह न करने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने बताया कि एसएचओ को पीड़िता घर जांच के लिए भेजा गया था. पीड़ित परिवार की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत आगे की कार्रवाई की जा रही है. कहा कि पूछताछ में परिवार ने बताया है कि युवक पर पहले भी एक मुकदमा दर्ज करवाया था. होली वाले दिन युवक व छात्रा के परिजनों के बीच मुकदमा को लेकर कहासुनी हुई थी. आरोपी पर परिवार ने एससी एसटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया था. मुकदमा न्यायालय में विचाराधीन है. मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

आरोपी पर दर्ज है मुकदमाः बताया जा रहा है कि आरोपी युवक ने एक अक्टूबर 2021 को छात्रा के साथ छेड़छाड़ की थी. जिसके बाद पीड़ित परिवार ने पांच अक्टूबर को आरोपी के खिलाफ एससी एसटी एक्ट में मुकदमा पंजीकृत कराया था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. जमानत पर बाहर आने के बाद आरोपी लगातार छात्रा को परेशान कर रहा है. आरोपी समझौता करने या फिर छात्रा का निकाह उससे करवाने का दबाव बना रहा है.

ये भी पढ़ेंः कुशीनगर में 4 साल की बच्ची से पड़ोसी ने किया दुष्कर्म, एक माह में 2 बार बनाया हवस का शिकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details