उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज : 8 किलो चंदन की लकड़ी के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Oct 13, 2020, 1:00 PM IST

कन्नौज जिले में कोतवाली पुलिस ने चंदन की लकड़ी के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. तस्करों के पास से 8 किलो चंदन की लकड़ी मिली है.

चंदन की लकड़ी के साथ दो युवक गिरफ्तार.
चंदन की लकड़ी के साथ दो युवक गिरफ्तार.

कन्नौज :अनलॉक में छूट मिलने के बाद एक बार फिर जिले में चंदन तस्करी के अवैध धंधे ने रफ्तार पकड़ ली है. लाख कोशिशों के बावजूद पुलिस चंदन तस्करों पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रही है. सर्विलांस व कोतवाली पुलिस की टीम ने मुखबिर की सूचना पर दो चंदन तस्करों को गिरफ्तार किया है. दोनों तस्करों के पास से 8 किलो चंदन की लकड़ी मिली है. बताया जा रहा है कि दोनों तस्कर चंदन की लकड़ी को एक बैग में रखकर हरदोई से कन्नौज जा रहे थे. पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है.

हरदोई से ला रहे थे चंदन की लकड़ी

दरअसल, कन्नौज में बड़े पैमाने पर इत्र बनाने का काम किया जाता है. जिसके चलते यहां पर चंदन की लकड़ी की मांग भी ज्यादा है. इत्र बनाने के अलावा चंदन की लकड़ी कई अन्य कामों के लिए भी इस्तेमाल की जाती है. जिस वजह से जिले में चंदन तस्करी का अवैध कारोबार खूब फल फूल रहा है. बता दें कि अनलॉक में छूट मिलने के बाद एक बार फिर चंदन तस्कर सक्रिय हो गए हैं. हरदोई से चंदन की लकड़ी ला रहे दो तस्करों को सर्विलांस व कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर महादेवी गंगा घाट पुल से रंगेहाथ दबोच लिया.

पकड़े गए दोनों तस्करों के पास से पुलिस को बैग में 8.700 किलो चंदन की लकड़ी मिली है. दोनों युवक सदर कोतवाली के काजीपुरा मोहल्ला के रहने वाले हैं. पूछताछ में दोनों ने अपना नाम अनुराग सिंह व अनिल सिंह बताया है. पुलिस दोनों तस्करों से पूछताछ में कर रही है. कोतवाली प्रभारी विकास राय ने बताया कि पुलिस टीम ने दो तस्करों को 8.700 किलो चंदन की लकड़ी के साथ गिरफ्तार किया है. अरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज उन्हें जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details