उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 11, 2019, 1:29 PM IST

ETV Bharat / state

कन्नौज: मलेशियन ओपन ट्रिपल्स में जीता गोल्ड, देश समेत जिले का नाम किया रोशन

यूपी के कन्नौज में समाजवादी पार्टी के पूर्व ब्लॉक प्रमुख और वरिष्ठ नेता द्वारा चलाई जा रही कान्यकुब्ज सेवा समिति के तत्वावधान में अंतरराष्ट्रीय लॉन बाल्स प्लेयर मनु पाल को सम्मानित किया गया. इस अवसर पर मनु ने अपनी तरह उन बेटियों को भी जीत हासिल करने की प्रेरणा दी जो संसाधनों की कमी के कारण जीत के मुकाम तक नहीं पहुंच पाती हैं.

कन्नौज की बेटी मनु पाल ने बढ़ाया देश का मान.

कन्नौज:इत्र नगरी कन्नौज में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, लेकिन कन्नौज में संसाधनों की कमी साफ देखने को मिलती है, जिसकी वजह से कई ऐसे प्रतिभागी हैं, जो संसाधनों की कमी के कारण अपनी प्रतिभा का लाभ नहीं उठा पाते हैं और कुछ लोग ऐसे भी हैं जो ऐसी परिस्थितियों में भी हिम्मत नहीं हारते हैं और अपने हुनर के बल पर हर मुश्किल को आसान करते हुए आगे बढ़ते हैं.

कन्नौज की बेटी मनु पाल ने बढ़ाया देश का मान.

यही कर दिखाया कन्नौज की बेटी मनु पाल ने जिसने कन्नौज में लॉन बाल्स खेल के संसाधन न होने के बावजूद एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बनकर देश और जिले का नाम रोशन किया है. हाल ही में पीवी सिंधु के विश्व चैंपियन बनने के बाद कन्नौज की बेटी मनु पाल ने देश का मान बढ़ाया है.

देश को गोल्ड दिलाकर किया नाम रोशन
अंतर्राष्ट्रीय लॉन बॉल्स प्लेयर मनु पाल ने मलेशिया में आयोजित प्रतियोगिता में भारत को गोल्ड दिलाकर देश और जिले का नाम रोशन किया है. मलेशिया में आयोजित मलेशियन ओपन ट्रिपल्स में भारत की तरफ से मनु पाल सहित पुतुल और मृदुल ने प्रतिभाग किया था, जिसमें मनु पाल ने भारत की ओर से खेलते हुए गोल्डन जीत हासिल की. उनकी इस जीत से जनपद के लोग मनु की प्रशंसा और हौसला-आफजाई करते हुए सम्मानित कर रहे हैं. समाजवादी पार्टी के पूर्व ब्लॉक प्रमुख और वरिष्ठ सपा नेता नवाब सिंह यादव ने अपनी कान्यकुब्ज सेवा समिति की ओर से मनु को उनकी जीत पर बधाई देते हुए उनके सम्मान में एक कार्यक्रम आयोजित किया और अपने समिति के सदस्यों के साथ उनको सम्मानित किया.

इसे भी पढ़ें:-कन्नौज की बेटी ने मलेशिया में फहराया तिरंगा

इस अवसर पर मनु ने अपनी तरह उन बेटियों को भी जीत हासिल करने की प्रेरणा दी, जो संसाधनों की कमी के कारण जीत के मुकाम तक नहीं पहुंच पाती हैं. अंतरराष्ट्रीय लॉन बाल्स प्लेयर मनु पाल ने अपनी गोल्डन जीत में आई कठिनाई को बताते हुए कन्नौज में लॉन बाल्स ग्राउंड बनाए जाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details