उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 17, 2020, 7:01 PM IST

ETV Bharat / state

कन्नौज: आईजी ने दिए निर्देश, कोतवाली गेट पर टॉप-10 अपराधियों की हो सूची

कानपुर जोन के आईजी मोहित अग्रवाल बुधवार को कन्नौज जिला पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सदर कोतवाली का निरीक्षण किया और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. खामियां पाए जाने पर आईजी ने अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

आईजी ने दिए निर्देश.
आईजी ने दिए निर्देश.

कन्नौज:जिले में काननू-व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए आईजी जोन कानपुर मोहित अग्रवाल ने एसपी कार्यालय में थानाध्यक्षों व अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इसके बाद उन्होंने सदर कोतवाली का निरीक्षण किया. इस दौरान गेट पर टॉप-10 अपराधियों की सूची न होने पर नाराजगी जाहिर की.

बुधवार की देर शाम आईजी मोहित अग्रवाल कन्नौज जिला पहुंचे. सबसे पहले उन्होंने पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इसके बाद वह सीधे सदर कोतवाली पहुंचे. सदर कोतवाली की गेट पर टॉप-10 अपराधियों की सूची न होने पर उन्होंने अधिकारियों की फटकार लगाई और जल्द से जल्द गेट पर सूची चस्पा कराने के निर्देश दिए.

निरीक्षण के दौरान आईजी ने रजिस्टर का रखरखाव, सिपाहियों की बीट बुक, लंबित पड़े मुकदमों की जानकारी ली. निरीक्षण में खामियां मिलने पर आईजी ने सुधार करने की नसीहत दी. साथ ही सिपाहियों को बीट बांटकर अपराधियों का रिकॉर्ड रखने के निर्देश दिए. आईजी ने कोतवाली में महिला हेल्प डेस्क बनाने के भी निर्देश दिए.

आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि कोतवाली गेट पर टॉप-10 अपराधियों की सूची को जल्द से जल्द लगावने के लिए निर्देशित किया गया है, ताकि जनता को अपराधियों के बारे में जानकारी मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details