उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कन्नौज एसपी ने बैंकों में चलाया चेकिंग अभियान, दिए दिशा-निर्देश

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में पूर्व में बैंकों के अंदर और बाहर हो रही लूट की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने सख्त कदम उठाए हैं. पुलिस ने बैंकों में चेकिंग अभियान चलाया है. इस दौरान एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने उचित दिशा-निर्देश दिए.

By

Published : Nov 13, 2019, 11:51 AM IST

बैंकों की सुरक्षा को लेकर एसपी ने चलाया चेकिंग अभियान.

कन्नौज: जिले में पूर्व में बैंकों के अंदर और बाहर हो रही लूट की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने सख्त कदम उठाए हैं. पुलिस ने बैंकों में चेकिंग अभियान चलाया है. बैंकों की सुरक्षा को लेकर पुलिस लगातार निरीक्षण कर रही है. बैंक में मिली खामियों को लेकर बैंक मैनेजर को पुलिस अधिकारियों द्वारा दिशा-निर्देश भी दिये गए, जिससे सुरक्षा में कोई भी चूक न हो सके. सभी बैंक कर्मियों से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पूछताछ भी की गई है. स्टेट बैंक के एक कर्मी को नशे की हालत में पकड़ा गया.

बैंकों की सुरक्षा को लेकर एसपी ने चलाया चेकिंग अभियान.
  • जिले में लूट की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए बैंकों में चेकिंग की गई.
  • बैंकों के अंदर और बाहर हो रही लूट की घटनाओं को देखते हुए चेकिंग की गई.
  • पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने टीम के साथ बैंकों का जायजा लिया.
  • बैंक मैनेजर के साथ बैंक कर्मियों को एसपी ने दिशा-निर्देश भी दिए.
  • साथ ही उन्होंने स्टेट बैंक के कैशियर केबिन को भी चेक किया.
  • स्टेट बैंक के एक कर्मी को नशे की हालत में पकड़ा गया.

बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने खुद पुलिस बल के साथ शहर की सभी बैंकों का जायजा लिया. पुलिस अधीक्षक के द्वारा किए गए निरीक्षण के दौरान उन्होंने बैंकों की सुरक्षा के इंतजामों को बारीकी से देखा. सुरक्षा के इंतजामों में मिली खामियों को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने उनको जल्द दूर कराए जाने के दिशा-निर्देश भी दिए. इस दौरान स्टेट बैंक के एक कर्मी को नशे की हालत में पकड़ लिया, जिसको सख्त हिदायत देते हुए कार्रवाई किए जाने की बात कही.


बैंकों की सुरक्षा के संबंध में हमारे जनपद में हर जगह बैंक की चेकिंग हो रही है. मैं अभी आया हूं और सात-आठ बैंकों का मैंने खुद निरीक्षण किया है. सुरक्षा को देखा है उसमें कई और खामियां पाई गई हैं. उन कमियों के बारे में ब्रांच मैनेजर का ध्यान आकर्षित किया गया है.
-अमरेंद्र प्रसाद सिंह, पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details