उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कार्तिक पूर्णिमा मेले में गुम हुए पांच बच्चों को पुलिस ने परिजनों को सौंपा

गंगा नदी पर लगने वाले कार्तिक पूर्णिमा मेले में पांच बच्चे गुम हो गए थे. पुलिस ने इन खोए बच्चों को उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया है.

By

Published : Nov 13, 2019, 3:40 AM IST

मेले में गुम हुए बच्चों का पुलिस ने किया रेस्क्यू

कन्नौजः गंगा नदी लगे कार्तिक पूर्णिमा मेला में पुलिस ने पांच खोए हुए बच्चों को ढूंढकर परिजनों को सौप दिया. दरअसल कन्नौज में गंगा नदी के महादेवी गंगा घाट पर कार्तिक पूर्णिमा के मेले का आयोजन होता है. इस मेले में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ जमा होती है, जिसमें बच्चे, पुरुष, महिलाएं, बूढ़े सभी काफी उत्साह के साथ मेले में आते हैं.

मेले में गुम हुए बच्चों का पुलिस ने किया रेस्क्यू

इसे भी पढेः श्रद्धालुओं की सुरक्षा में लगी स्टीमर खराब, घंटों मशक्कत के बाद भी नहीं हुई स्टार्ट

मंगलवार को मेले में पांच बच्चे अपने परिजनों से बिछड़ गए थे. मेले में गुम बच्चों को पुलिस ने रेस्क्यू कर उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया. इस मामले में पुलिस क्षेत्राधिकारी श्रीकान्त प्रजापति ने बताया कि गंगा नदी के दोनों तरफ कन्नौज और हरदोई की तरफ एक पाण्डाल लगाकर खोया-पाया केन्द्र बनाया गया है.

शिविर का उद्देश्य किसी के बच्चे गुम हुआ सामन आदि को उनके मालिक तक पहुंचाना है. राहत केंद्र पर अपील की जाती है कि जिस व्यक्ति को किसी का खोया हुआ सामान मिला हो, तो वह उसे शिविर में पहुंचा दे. जिसे एनाउन्स करके मालिक के स्वामी के पास पहुंचाया जा सके. उन्होंने बताया कि उन्हें पांच बच्चों के गुम होने की सूचना मिली थी, जिन्हें शिविर के माध्यम से उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details