उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लापरवाही: कन्नौज पुलिस को न तो कोरोना का भय है और न ही नियमों के उल्लंघन का डर

By

Published : Jun 14, 2020, 7:06 AM IST

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में पुलिस की बड़ी लापरवाही देखने को मिली. जब पुलिस टीम और कैदी बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करते हुए एक साथ जाते दिखाई दिए. पुलिसकर्मी तपती धूप में कैदियों को 15 किमी दूर पेशी के लिए पैदल ही लेकर चल पड़े .

बिना मास्क कैदियों को पैदल पेशी पर लेकर पहुंचे पुलिसकर्मी
बिना मास्क कैदियों को पैदल पेशी पर लेकर पहुंचे पुलिसकर्मी

कन्नौज:जिलेमें पुलिस और होमगार्ड दोनों ही मिलकर कोरोना महामारी के दौरान नियमों की धज्जियां उड़ाते दिखाई दिए. पुलिस अधिकारियों की अनदेखी के चलते पुलिसकर्मियों की यह मजबूरी भले ही क्यों न हो, लेकिन एक बात तो साफ है कि इस तरह की तस्वीरें कोरोना काल के दौरान पुलिस की बड़ी लापरवाही साबित कर रहीं हैं. तेज धूप में पुलिसकर्मी बिना मास्क के पैदल ही कैदियों को लेकर जाते दिखे.

बिना मास्क कैदियों को पैदल पेशी पर लेकर पहुंचे पुलिसकर्मी
कन्नौज के थाना इंदरगढ़ पुलिस की लापरवाही की तस्वीरें उस समय देखने को मिली, जब पुलिस थाने में बंद एक साथ 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर उन सभी के हाथ रस्सी से बांधकर बिना मॉस्क लगाए एसडीएम कोर्ट तिर्वा के लिए पैदल ही निकल पड़े. तेज धूप में तपती सड़क पर यह 12 आरोपी कोरोना काल के दौरान पुलिस नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए दिखे.

सड़कों पर बेखौफ पुलिसकर्मी नियमों की धज्जियां उड़ा रहे थे. हैरानी तो तब हुई जब ईटीवी भारत के रिपोर्टर ने उनसे 15 किलोमीटर का सफर पैदल चलने पर सवाल किया तो जवाब मिला कि क्या करें मजबूरी है.

इसके बाद पुलिसकर्मियों ने सभी कैदियों को किसी तरह एक टैंपों में जैसे-तैसे भर कर ले गए. इस दौरान साथ जा रहे पुलिसकर्मी टैंपो पर लटकर जाते हुए दिखाई दिए.

इन कैदियों की हुई पेशी

थाना इंदरगढ़ पुलिस ने कानून व्यवस्था और शांति व्यवस्था को बनाने और प्रभावी पुलिसिंग के क्रम में भिन्न-भिन्न प्रकरणों में शिव प्रसाद पुत्र रामेश्वर दयाल निवासी कन्हैईपुरवा, हरिमोहन पुत्र नन्हे राम कृष्ण निवासी श्यामपुर थाना इंदरगढ़, अरविंद कुमार, सर्वेश कुमार, राजेश, सुरेंद्र पुत्रगण मंगूलाल समस्त निवासीगण हिम्मतपुर थाना इंदरगढ़, करन बहेलिया और परशुराम पुत्रगण रघुनाथ निवासी मक्कापुरवा, कन्हैया व रामचंद्र पुत्रगण छोटेलाल निवासीगण गुमदापुर, कमलेश कुमार व रामप्रसाद पुत्रगण चतुरी लाल निवासी भद्दापुरवा थाना इंदरगढ़ को गिरफ्तार कर एसडीएम कोर्ट भेजा है. इस दौरान पुलिस ने नियमों की अनदेखी करते हुए जमकर धज्जियां उड़ाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details