उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज: कोरोना मरीजों को मिलने वाले खाने की डीएम ने परखी गुणवत्ता

By

Published : Aug 26, 2020, 5:47 AM IST

यूपी के कन्नौज में मंगलवार को डीएम राकेश कुमार मिश्रा ने तिर्वा पहुंचकर मेडिकल कॉलेज और सीएचसी में बने कोरोना वार्ड की हकीकत जानी. इस दौरान उन्होंने कोरोना मरीजों के लिए बनाए जाने वाले खाने की गुणवत्ता भी जांची. साथ ही उन्होंने बैठक कर तमाम निर्देश दिए.

कोरोना मरीजों को मिलने वाले खाने की डीएम ने परखी गुणवत्ता
कोरोना मरीजों को मिलने वाले खाने की डीएम ने परखी गुणवत्ता

कन्नौज: कोरोना संक्रमित मरीजों को दिए जाने वाले खाने की गुणवत्ता खराब होने की शिकायत लगातार आ रही थी. मंगलवार को डीएम राकेश कुमार मिश्रा ने मेडिकल कॉलेज बने एल-2 वार्ड का निरीक्षण किया. यहां उन्होंने मरीजों को दिए जाने वाले खाने की गुणवत्ता जांची. इसके अलावा उन्होंने मास्क, दवाएं व अन्य जरूरी चीजों की उपलब्धता के बारे में भी जानकारी ली. इतना ही नहीं डीएम ने मेडिकल कॉलेज में बैठक कर उनकी समस्याओं को भी जाना.

मंगलवार को मेडिकल कॉलेज और सीएचसी में बने कोरोना वार्ड की हकीकत जांचने के लिए डीएम राकेश कुमार मिश्रा तिर्वा पहुंचे. यहां उन्होंने मरीजों की दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली. इसके साथ ही मरीजों के लिए तैयार हो रही मिक्स दाल, मूली की सब्जी, सरसों का साग और रोटी, चावल की गुणवत्ता को भी जांचा. निरीक्षण के बाद डीएम ने डॉक्टरों और नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में उन्होंने कहा कि किसी भी चीज की कमी होने से पहले मंगा ली जाए. साथ ही उन्होंने मेडिकल कॉलेज में एनेस्थेटिक के खाली पद पर तैनाती की कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए.

बैठक में बताया गया कि मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन के साथ 300 बेड की सुविधा उपलब्ध है, जिसमें 02 यूनिट, 60 बेड आईसीयू संचालित है. कोरोना वार्ड में 30 मरीज भर्ती है. सात मरीजों की हालत नाजुक होने पर उन्हें ऑक्सीजन पर रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details