उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राज्यमंत्री के नाम पर ठगी करने वाले दो भाई गिरफ्तार, युवक को नौकरी दिलाने का दिया था झांसा

By

Published : Dec 28, 2022, 10:38 AM IST

कन्नौज में एक शख्स को दो भाइयों ने राज्यमंत्री असीम अरुण के नाम पर नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठग लिया. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

दो भाई गिरफ्तार
दो भाई गिरफ्तार

राज्यमंत्री असीम अरुण की लोगों से अपील

कन्नौज: यूपी सरकार में समाज कल्याण विभाग के राज्यमंत्री व सदर विधानसभा विधायक असीम अरुण के नाम पर दो सगे भाइयों ने एक युवक को नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी कर ली. दोनों भाइयों ने इटावा के रहने वाले युवक से पुलिस हेड क्वार्टर लखनऊ में टेलीकॉलर एक्जीक्यूटिव के पद पर नौकरी लगवाने के नाम पर 30 हजार रुपये ठग लिए. बताया जा रहा है कि पीड़ित युवक से 60 हजार रुपये में सौदा तय हुआ था. नौकरी न लगने पर पीड़ित ने राज्यमंत्री से मामले की शिकायत की. ठगी का मामले सामने आने पर पुलिस ने मामला दर्जकर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. राज्यमंत्री ने वीडियो जारी कर जानकारी दी. कहा कि केंद्र व यूपी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉरलेंस पर काम कर रही है. भ्रष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

दरअसल, इटावा के फ्रेंड्स कॉलोनी निवासी विप्लव चौधरी ने सदर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई. आरोप लगाया है कि कलेक्ट्रेट रोड स्थित राज्यमंत्री असीम अरुण के कार्यालय में उसके पिता की मुलाकात शिवम दुबे से हुई थी. इसके बाद शिवम दुबे ने राज्यमंत्री से बेहतर संबंध व उनके संबंध से संविदा आधारित लखनऊ पुलिस हेडक्वार्टर में टेलीकॉलर एक्जीक्यूटिव पद पर नौकरी लगवाने का झांसा दिया. साथ ही प्रति नियुक्ति करवाने के एवज में 60 हजार रुपये की मांग की.

ठग शिवम की बातों में आकर उसके भाई सत्यम दुबे के खाते में 21 नवम्बर को 20 हजार रुपये और 29 नवम्बर को 10 हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए. काफी समय बाद भी नौकरी नहीं लगी, तब पीड़ित विप्लव को ठगी होने की जानकारी हुई. इसके बाद पीड़ित युवक ने राज्यमंत्री असीम अरुण से मुलाकात कर आपबीती सुनाई. उनके नाम पर ठगी करने की जानकारी मिलने पर राज्यमंत्री ने एसपी को कार्रवाई करने के निर्देश दिए. एसपी के आदेश पर पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर शिवम दुबे और सत्यम दुबे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की. पुलिस ने जांच पड़ताल करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें:कैश कलेक्शन कंपनी का कर्मचारी 1.36 करोड़ रुपये लेकर फरार, एफआईआर दर्ज

राज्यमंत्री असीम अरुण ने वीडियो जारी करते हुए कहा कि कन्नौज में एक शख्स ने शिकायत की थी कि एक व्यक्ति आपके नाम से पुलिस विभाग में 112 में टेलीकॉलर की नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी कर रहा है. इसका परीक्षण किया और मामले में एफआईआर दर्ज करवाई गई. पुलिस ने मामले की विवेचना करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने कहा कि केंद्र व यूपी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉरलेंस पर काम कर रही है. उन्होंने जनता से अपील की है कि कोई भी व्यक्ति किसी के नाम पर पैसे मांगता है तो तत्काल जानकारी दें, जिससे भ्रष्टाचार को पूरी तरह से समाप्त कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details