उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कार की मांग पूरी न होने पर पति ने पत्नी को किया बेघर

कन्नौज जिले के सौरिख थाना क्षेत्र निवासी एक महिला की शादी दिल्ली में हुई थी. महिला के पति और ससुरालवालों ने दहेज में कार की मांग को लेकर महिला को घर से निकाल दिया. घर पहुंची महिला ने अपने पति और ससुरालवालों को खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

By

Published : Jun 15, 2021, 11:09 AM IST

सौरिख थाना
सौरिख थाना

कन्नौज: अतिरिक्त दहेज में कार की मांग पूरी न होने पर पति व ससुरालीजनों ने विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया. पीड़िता ने मायके पहुंचकर परिजनों को आपबीती सुनाई. पीड़िता ने सौरिख थाने में पति समेत चार लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज कराई है. साथ ही पीड़िता ने मांग पूरी न होने पर मारपीट व शोषण करने का भी आरोप लगाया है. पुलिस ने मामला दर्ज जांच-पड़ताल शुरू कर दी है.

दरअसल, सौरिख थाना क्षेत्र के अंबेडकर नगर मोहल्ला निवासी सुलेमान ने अपनी पुत्री रजिया का निकाह दिल्ली के हैदरपुर निवासी इमरान पुत्र हाशिम के साथ सात अप्रैल 2018 को मुस्लिम रीति-रिवाज से किया था. बताया कि शादी में तीन लाख रुपये नकद व दहेज का सारा सामान दिया था, लेकिन ससुरालीजन शादी में मिले दहेज से खुश नहीं हुए. पति व ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज में कार की मांग करने लगे. मांग पूरी न होने पर विवाहिता के साथ मारपीट कर उत्पीड़न शुरू कर दिया. जब रजिया ने कार की मांग पूरी करने असमर्थता जताई तो करीब एक सप्ताह पहले पति व ससुरालीजनों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया. काफी मिन्नतें करने के बाद भी ससुरालीजनों ने घर में नहीं घुसने दिया, जिसके बाद पीड़िता किसी तरह से दिल्ली से अपने घर अंबेडकर नगर पहुंची. बेटी की व्यथा सुन परिजनों ने फोन पर ससुरालीजनों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन बिना कार के रजिया को घर में रखने को राजी नहीं हुए.

इसे भी पढ़ें:-Lucknow Murder Case: प्रेमी के दोस्तों संग संबंध बनाने से मना करने पर छात्रा की निर्मम हत्या, पोस्टमार्टम में चौंकाने वाला खुलासा

पति समेत चार लोगों के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट
जब पति घर में रखने को राजी नहीं हुआ तो पीड़िता रजिया ने सौरिख थाना पहुंचकर पति इमरान के अलावा ससुर हाशिम, सास व देवर के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details