उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गैस चूल्हे से घर में लगी आग, पड़ोसियों ने सीढ़ी लगाकर मकान मालिक की बचाई जान

By

Published : Jan 31, 2022, 5:47 PM IST

छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र इंदिरा आवास कॉलोनी (Indira Awas Colony) में गैस चूल्हे पर दूध गर्म करने के दौरान आग लग गई. आग की चपेट में आने से करीब एक लाख रुपये का सामान जलकर राख हो गया. कमरे में फंसे मकान मालिक को पड़ोसियों ने सीढ़ी लगाकर सुरक्षित बाहर निकाला. साथ ही सिलेंडर व घर में लगी आग को कड़ी मशक्कत के बाद बुझाया. गनीमत रही कि बड़ा हादसा होने से टल गया.

ईटीवी भारत
गैस चूल्हे से घर में लगी आग

कन्नौज:छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र इंदिरा आवास कॉलोनी (Indira Awas Colony) में गैस चूल्हे पर दूध गर्म करने के दौरान आग लग गई. आग की चपेट में आने से करीब एक लाख रुपए का सामान जलकर राख हो गया. कमरे में फंसे मकान मालिक को पड़ोसियों ने सीढ़ी लगाकर सुरक्षित बाहर निकाला. साथ ही सिलेंडर व घर में लगी आग को कड़ी मशक्कत के बाद बुझाया. गनीमत रही कि बड़ा हादसा होने से टल गया. आग बुझने पर कॉलोनीवासियों ने राहत की सांस ली.

छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के इंदिरा आवास कॉलोनी में क्यू-9 ब्लॉक में संजीव गुप्ता अपने परिवार के साथ रहते है. सोमवार को उनकी पुत्री गैस चूल्हे पर दूध गर्म कर रही थी. तभी अचानक रेगुलेटर के पास से गैस लीक होने की वजह से आग लग गई. जब तक परिवार के लोग कुछ समझ पाते तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. धुंआ निकला देख कॉलोनी में हड़कंप मच गया. आग लगने की वजह से मकान मालिक घर के अंदर ही फंस गया. जबकि पत्नी व बेटी किसी तरह से बाहर निकल गईं.

यह भी पढ़े:बिल्डिंग मटेरियल रेट दर में आई गिरावट, मकान बनाने वालों को मिलेगी राहत

मकान मालिक को अंदर फंसा देख पड़ोसियों ने सीढ़ी लगाकर बाहर सुरक्षित निकाला. बाद में स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. वहीं सिलेंडर में लगी आग बुझने पर लोगों ने राहत की सांस ली. आग से घर में रखा करीब एक लाख रुपये का सामान जलकर राख हो गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की. गनीमत रही कि बड़ा हादसा होने से टल गया. पीड़ित ने बताया कि दूध गर्म करने के दौरान आग लग गई. आग से घर में इलेक्ट्रानिक उपकरण समेत करीब एक लाख रुपये का सामान जलकर राख हो गया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details