उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 7, 2021, 8:37 PM IST

ETV Bharat / state

बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहा था हॉस्पिटल, 'मां' सील

मां हॉस्पिटल पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मारा है. छापे के दौरान टीम को अस्पताल रजिस्ट्रेशन और मानकों के अनुरूप चलता नहीं मिला. इस पर टीम ने अस्पताल को सील कर विधिक कार्रवाई की है. मरीजों को जिला अस्पताल में शिफ्ट करा दिया गया.

मां हॉस्पिटल सील
मां हॉस्पिटल सील

कन्नौज: तालग्राम थाना क्षेत्र के इंदरगढ़ रोड स्थित मां हॉस्पिटल पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मारा है. इस दौरान टीम को अस्पताल बिना रजिस्ट्रेशन और मानकों के चलता मिला. टीम ने में अस्पताल को सील कर विधिक कार्रवाई कर दी. छापे की भनक लगते ही संचालक और स्टाफ मौके से भाग निकले. बताया जा रहा है कि शिकायत के आधार पर एसीएमओ ने छापा मारा था. टीम अवैध अस्पताल पर कार्रवाई की रिपोर्ट डीएम और सीएमओ को सौंपेगी. कार्रवाई के दौरान इस अस्पताल में भर्ती मरीजों को जिला अस्पताल में शिफ्ट कराया गया है.

ये है पूरा मामला

सीएमओ डॉ. कृष्ण स्वरूप के निर्देश पर एसीएमओ डॉ. राममोहन तिवारी, बीपीएम महेंद्र सिंह, सर्वेश कुमार और मलेरिया अधिकारी ने गुरुवार को तालग्राम थाना क्षेत्र के इंदरगढ़ रोड स्थित मां हॉस्पिटल पर छापा मारा. इस दौरान अस्पताल बिना रजिस्ट्रेशन के चलता मिला. छापेमारी की भनक लगते ही संचालक और स्टाफ मौके से भाग निकले. अस्पताल में भर्ती मरीजों को जिला अस्पताल में शिफ्ट कराया गया.

डीएम और सीएमओ को भेजी जाएगी रिपोर्ट
एसीएमओ डॉ. राममोहन तिवारी ने बताया कि अस्पताल बिना मानकों और रजिस्ट्रेश के संचालित हो रहा था. इसकी विभाग से शिकायत की गई थी. शिकायत के आधार पर कार्रवाई की गई. अवैध रूप से संचालित होने पर अस्पताल सील कर दिया गया है. इसकी रिपोर्ट डीएम राकेश कुमार मिश्रा और सीएमओ डॉ. कृष्ण स्वरूप को भेजी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details