उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कन्नौजः अमेरिका से लौटी बहू, पूरे घर को स्वास्थ्य विभाग ने किया क्वारंटाइन

देशभर में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. कन्नौज जिले में भी एक परिवार की बहू अमेरिका से लौटकर वापस आई. मामला संज्ञान में आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पूरे परिवार को आइसोलेट कर दिया है.

By

Published : Mar 25, 2020, 10:04 AM IST

घर को स्वास्थ्य विभाग ने किया क्वारंटाइन
घर को स्वास्थ्य विभाग ने किया क्वारंटाइन

कन्नौजःकोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण पीएम मोदी ने पूरे देश को लॉकडाउन करने का आदेश दिया है. इसी क्रम में जिले के मोहल्ला काजीटोला के रहने वाले डॉक्टर आलोक दुबे का पुत्र और उसकी पत्नी अनुश्री अमेरिका में रह रहे थे. महामारी फैलने के बाद वह अमेरिका से लौट कर अपने ससुराल आई तो यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दी गई. जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने वहां पहुंचकर पूरे घर को आइसोलेट कर दिया.

मामले को संज्ञान में लेते हुए टेलीफोनिक वार्तालाप में डॉ वाईके मंजुल ने बताया कि विदेश से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति के घर को आइसोलेट करने की प्रक्रिया अमल में लाने के निर्देशों के तहत यह कार्रवाई की गई है. आप सभी को अवगत करा दूं कि यह विदेश से लौटने वाले लोगों के पर्यवेक्षण के लिए जिला प्रशासन की एक सामान्य प्रक्रिया है. इसका अर्थ यह नहीं है कि वह कोरोना संदिग्ध हैं.

इसे भी पढ़ें-जनता लॉकडाउन में सहयोग नहीं करेगी तो लगाया जाएगा कर्फ्यू: अवनीश अवस्थी

विदेश से या किसी ऐसे प्रान्त से लौटे व्यक्ति को घर पर ही रहना चाहिए कि उस घर में प्रवेश न करें और न ही उस घर के लोग बाहर निकलें. हालांकि ऐसे घरों से किसी भी सदस्य को 21 दिन तक बाहर निकलने पर प्रतिबंध रहेगा. सरकार के निर्देशों का पालन करें और सुरक्षित रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details