उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रेमी की शादी रुकवाने थाने पहुंची प्रेमिका, लगाया दुष्कर्म का आरोप

कन्नौज के सदर कोतवाली क्षेत्र स्थित गांव की रहने वाली एक युवती प्रेमी की शादी रुकवाने के लिए पुलिस से मदद मांगने कोतवाली पहुंची. युवती ने प्रेमी पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है.

सदर कोतवाली
सदर कोतवाली

By

Published : Dec 7, 2020, 6:23 PM IST

कन्नौज: सदर कोतवाली क्षेत्र स्थित गांव की रहने वाली एक युवती प्रेमी की शादी रुकवाने के लिए पुलिस से मदद मांगने सोमवार को कोतवाली पहुंची. युवती ने प्रेमी पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने और साथ ही नौकरी लगने के नाम पर लाखों रुपये हड़पने का आरोप लगाया. पीड़िता ने बताया कि प्रेमी दूसरी जगह शादी कर रहा है. युवती ने पुलिस से शादी रुकवाकर न्याय दिलाने की मांग की है. पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है.

यह है पूरा मामला

युवती ने गांव के ही रहने वाले एक युवक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने और दूसरी शादी करने का आरोप लगाया है. युवती ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है. युवती ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि उसका गांव के ही एक युवक से प्रेम संबंध था. परिजनों को प्रेम प्रसंग की जानकारी होने पर करीब 6 माह पहले पिता ने युवक के परिजनों के सामने दोनों की शादी का प्रस्ताव रखा. इस पर दोनों परिवार राजी हो गए. युवती ने बताया कि युवक ने नौकरी लगने के नाम पर उसके परिजनों से एक लाख रुपये की मांग की. पिता ने युवक को एक लाख रुपये दे दिए.

शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म

आरोप लगाया कि दोनों परिवारों में शादी की बात तय होने के बाद युवक का घर आना-जाना शुरू हो गया. युवक ने शादी का झांसा देकर कई बार उसके साथ दुष्कर्म किया. पीड़िता ने बताया कि जब पिता ने शादी की तारीख तय करने की बात कही, तो उसने शादी करने से इनकार कर दिया. बताया कि युवक दूसरी लड़की से शादी करने जा रहा है. पीड़िता ने सदर कोतवाली पहुंचकर युवक की शादी रुकवाए जाने की गुहार लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details