उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज: इलाज के दौरान किशोरी की मौत, चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप

By

Published : Sep 18, 2020, 12:59 AM IST

कन्नौज मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान एक किशोरी की मौत हो गई. मौत के बाद किशोरी के परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही करने का आरोप लगाया. इसके साथ ही वहां हंगामा भी किया.

etv bharat
अस्पताल में परिजन.

कन्नौज: राजकीय मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में गुरुवार को उपचार के दौरान एक किशोरी की मौत हो गई. इससे परिवार में कोहराम मच गया. किशोरी के परिजनों ने इमरजेंसी वार्ड में तैनात चिकित्सकों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया.

गुरसहायगंज कोतवाली के बारदपुर सराय गांव निवासी राजेन्द्र की 13 वर्षीय पुत्री रिया कई दिनों से बुखार व सिर में तेज दर्द की बीमारी से जूझ रही थी. निजी चिकित्सक के पास इलाज कराने पर आराम न मिलने पर परिजनों ने बुधवार को मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे. चेकअप करने के बाद डॉक्टरों ने इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कर उसका उपचार शुरू कर दिया.

सिर दर्द की शिकायत पर चिकित्सकों ने किशोरी का सीटी स्कैन भी कराया. इमरजेंसी वार्ड में ही उसका उपचार चल ही रहा था. तभी हालत बिगड़ने पर उसकी मौत हो गई. मौत होने के बाद परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप जड़ना शुरू का दिया. देखते ही देखते परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया.

मामले की जानकारी होते ही उच्चाधिकारी मौके पर पहुंच गए. काफी समझाने के बाद परिजन शांत हुए. रिया की मां नीलम का आरोप था कि एक इंजेक्शन लगाने के बाद उसकी हालत बिगड़ गई. इंजेक्शन लगने के कुछ देर बाद रिया ने दम तोड़ दिया.

मेडिकल कॉलेज के सीएमएस डॉ. दिलीप सिंह ने बताया कि रिया के परिजनों की ओर से कोई लिखित व मौखिक शिकायत उनके कार्यालय में नहीं दी गई है. शिकायत मिलने के बाद जांच कराई जाएगी. इलाज में लापरवाही मिलने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details