उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वायुसेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठग लिए 6 लाख

By

Published : Jan 15, 2021, 5:11 PM IST

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में एक युवक को वायु सेना में नौकरी दिलाने के नाम ठग लिया गया. इतना ही नहीं, ठग ने पीड़ित युवक को फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी दे दिया. जालसाजों ने एक दफ्तर में उसे नौकरी भी ज्वाइन करवा दी. करीब डेढ़ महीने के बाद मामले का खुलासा हुआ.

नौकरी के नाम पर ठगी
नौकरी के नाम पर ठगी

कन्नौज: जिले के इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के कुडवापुर गांव में रहने वाले एक युवक को वायु सेना में नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी का शिकार बनाया गया. ठगों ने युवक से नौकरी के नाम पर लाखों रुपये की ठगी कर ली. जालसाजी करने वाले युवक ने फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी दे दिया. साथ ही जालसाज ने टीम के साथ मिलकर युवक को एक दफ्तर में नौकरी ज्वाइन भी करवा दी. करीब डेढ़ माह नौकरी करने के बाद पीड़ित युवक को ठगी होने की जानकारी हो सकी. पीड़ित ने एसपी कार्यालय पहुंचकर ठगी करने वाले युवक के खिलाफ शिकायत की है. अब पीड़ित ने एसपी से न्याय दिलाने की मांग की है.

क्या है पूरा मामला

दरअसल इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के कुंडवापुर गांव निवासी सुरेश राजपूत ने बताया कि एक साथी के जरिए फिरोजाबाद जनपद के नारखी थाना क्षेत्र के साहपुर गांव निवासी अजय यादव के साथ मुलाकात हुई थी. सुरेश राजपूत ने आरोप लगाया कि अजय ने उसकी वायुसेना में नौकरी लगवाने की बात कही. इसके लिये सुरेश से 6 लाख रुपये देने की बात तय हुई थी. अजय यादव की बातों में आकर सुरेश ने उसे तीन लाख रुपये दे भी दिए. आरोपी युवक ने फर्जी दस्तावेज बनाकर डाक के जरिए एक ज्वाइनिंग लेटर भेज दिया. इसके बाद अजय ने बाकी के तीन लाख रुपये भी ले लिए. आरोप है कि बाद में अजय ने टीम के साथ मिलकर एक दफ्तर में नौकरी भी ज्वाइन करवा दी. करीब डेढ़ माह तक नौकरी करने पर उसको फर्जी नौकरी दिलाए जाने व ठगी की जानकारी हो सकी.

एसपी से लगाई न्याय की गुहार

शुक्रवार को पीड़ित सुरेश राजपूत ने एसपी कार्यालय पहुंचकर एसपी प्रशांत वर्मा को शिकायती पत्र देकर न्याय दिलाए जाने की मांग की. पीड़ित ने ठगी किए गए रुपये दिलाने की एसपी से गुहार लगाई. एसपी प्रशांत वर्मा ने बताया कि मामला दर्ज करने का आदेश दे दिया गया है. आरोपी युवक से पूछताछ की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details