उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कन्नौज: विदेश में टीचर की नौकरी दिलाने के नाम पर महिला से ठगी

दुबई व सिंगापुर में टीचर की नौकरी दिलाने के नाम पर कन्नौज में एक महिला से हजारों रुपये की ठगी कर ली गई. पीड़िता ने दो लोगों के खिलाफ तहरीर दी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

By

Published : Sep 26, 2020, 3:15 PM IST

कोतवाली कन्नौज.
कोतवाली कन्नौज.

कन्नौज: जिले में रहने वाली एक महिला से दुबई व सिंगापुर में टीचर की नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का करने का मामला सामने आया है. ठगों ने इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट सत्यापन के नाम पर हजारों रुपये ठग लिए. ठगी की जानकारी होने पर पीड़िता ने दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है.

सदर कोतवाली के बजरिया शेखाना मोहल्ला निवासी डॉ. सना सिद्दीकी ने बताया कि पति असाद उद्दीन लश्कर के मोबाइल नंबर पर इंडीड कंपनी से राहुल नाम के व्यक्ति की एक कॉल आई. फोन करने वाले शख्स ने बताया कि उसके पास दुबई व सिंगापुर में वाइस प्रिंसिपल और साइंस टीचर की वैकेंसी है. उसके बाद उसने आवेदन करने की बात कही.

साथ ही मोबाइल के माध्यम से न्यू इंडियन मॉडल स्कूल दुबई के एचआर से इंटरव्यू करवाने की भी बात कही. इसके लिए युवक ने एक ईमेल भेजकर 2500 रुपये जमा कराने की बात कही. इस पर डॉ. सना ने कंपनी के एकाउंट में रुपये ट्रांसकर दिए. डॉ. सना ने बताया कि बीते 7 सितम्बर को उनका आधे घंटे का ऑनलाइन इंटरव्यू लिया गया. इंटरव्यू पास करने की बधाई देते हुए 1.94 लाख रुपये महीना सैलरी देने की बात कही गई.

इसके बाद डॉक्यूमेंट सत्यापन के नाम पर करीब 20 हजार रुपये और अकाउंट में डलवा लिए गए. इसके बाद काफी दिनों तक कोई काल नहीं आई. तब डॉ. सना ने न्यू इंडियन मॉडल स्कूल दुबई में कॉल कर जानकारी ली. वहां से फेक वैकेंसी की बात सामने आई. इसके बाद पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने पीड़िता की तहरीर के आधार पर राहुल सिंह व एक अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details