उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गुटखा एजेंसी देने के नाम पर दुकानदार से 10 लाख रुपये की धोखाधड़ी

पान मसाला की एजेंसी देने के नाम पर कंपनी ने दुकानदार से दस लाख रुपये की ठगी कर ली. जब काफी समय तक गुटखा की सप्लाई नहीं मिली तो पीड़ित को ठगी का अहसास हुआ.

By

Published : Jun 11, 2022, 10:46 PM IST

etv bharat
सदर कोतवाली क्षेत्र

कन्नौज: पान मसाला की एजेंसी देने के नाम पर कंपनी ने दुकानदार से दस लाख रुपये की ठगी कर ली. जब काफी समय तक गुटखा की सप्लाई नहीं मिली तो पीड़ित को ठगी का अहसास हुआ. पीड़ित ने कंपनी मालिक समेत तीन लोगों के खिलाफ सदर कोतवाली में तहरीर दी है. पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है. पीड़ित ने आरोप लगाया है कि वह करीब दो साल से रुपये वापस मांग रहा है लेकिन कंपनी के अधिकारी टाल मटोल कर रहे हैं.

क्या है पूरा मामला
सदर कोतवाली क्षेत्र के मीराटोला मोहल्ला निवासी अमित कुमार पुत्र रमेश कुमार की अमित ट्रेडर्स के नाम से दुकान है. दुकानदार पान मसाला और कोल्डड्रिंक का व्यापार करता है. पीड़ित ने शनिवार को कोतवाली में आरपी इंटर प्राइजेस फर्म के मालिक कुशल मदान पुत्र अनुराग मदान, मैनेजर सुनील शर्मा और एक अन्य के खिलाफ तहरीर दी है.

आरोप लगाया है कि कंपनी मालिक कुशल मदान और अन्य लोगों के राजधानी पान मसाला की एजेंसी लेने की बातचीत हुई थी, जिसके बाद उसने उन पर भरोसा करके बीते 10 दिसम्बर 2020 को 8.5 लाख रुपये व दूसरी किस्त 16 दिसम्बर 2020 को 1.5 लाख रुपये आरपी इंटर प्राइजेस फर्म के खाते में बैंक के माध्यम से भेज दिए. आरोप लगाया है कि काफी समय बीत जाने के बाद भी राजधानी पान मसाला की सफ्लाई उक्त तीनों ने नहीं दी.

इसे भी पढ़ेंःक्राइम पर ईटीवी भारत की खास सीरीज़ यूपी का 'माफिया राज'

माल की सप्लाई न मिलने पर पीड़ित को ठगी का अहसास हुआ. तब दुकानदार ने फोन के माध्यम से अपना रुपए वापस मांगा तो तीनों टाल मटोल करने लगे. रुपये मांगते जब काफी समय हो गया तो कंपनी मालिक ने रुपये वापस देने से इंकार कर दिया. पीड़ित ने तीनों पर रुपये मांगने पर जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है. पीड़ित ने बताया कि वह करीब दो साल से रुपये वापस मांग रहा है लेकिन रुपये नहीं मिल रहे हैं. आरोप लगाया है कि मामले में अधिकारी भी कोई सुनवाई नहीं कर रहे हैं. पुलिस ने पीड़ित की तहरीर के आधार पर मामले दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details