उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज में एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन ने बढ़ाई सख्ती

By

Published : Apr 20, 2020, 11:48 AM IST

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद प्रशासन ने गांव में सख्ती बढ़ाते हुए पूरे गांव को सील कर दिया है.

कन्नौज में परिवार के पांच लोग कोरोना पॉजिटिव
कन्नौज में परिवार के पांच लोग कोरोना पॉजिटिव

कन्नौज: जिले के थाना विशुनगढ़ क्षेत्र के गांव बहादुरपुर में एक ही परिवार के पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव होने के बाद प्रशासन सख्त दिखाई दे रहा है. जिला प्रशासन ने आदेश जारी करते हुए गांव के लोगों को सख्ती से नियम पालन किए जाने को कहा है.

बहादुरपुर गांव को पूरी तरह से सील किया गया है, जिससे कोई भी गांव से बाहर नहीं जा सकेगा. ग्रामीण घरों में कैद हो गए हैं और गांव की गलियां सूनी पड़ी हुई हैं. इसके साथ ही प्रशासन गांव में लापरवाही बरतने वालों पर सख्त है.

अपर जिलाधिकारी गजेंद्र कुमार और अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार टीम के साथ निरीक्षण करने बहादुरपुर गांव पहुंचे और लोगों से पूरी तरह नियम का पालन किए जाने के निर्देश दिए. गांव के संपर्क मार्गों को सील कराया गया है और केवल आवश्यक सामान की आपूर्ति करने वालों को ही छूट मिलेगी, जिसकी देखरेख के लिए पुलिस बल तैनात रहेगा जो आवश्यक सामग्री लेकर आने वालों की जांच के बाद ही अंदर जाने देगी.

विशुनगढ़ थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत असालताबाद के बारह मजरों में घर-घर राशन वितरण कराए जाने की प्रक्रिया की जा रही है, जिसमें आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को विद्यालय से कराया जा रहा है. गांव के विद्यालयों में आवश्यक वस्तुओं का केंद्र बनाया गया है, जिससे गांव के परिवारों को आवश्यकता पड़ने पर आपूर्ति की जाएगी.

इस दौरान अफसरों ने थाना विशुनगढ़ में कन्नौज और मैनपुरी जिले को जोड़ने वाली मोहकमपुर पुलिया पर पहुंचकर निरीक्षण किया और बिना पास किसी भी वाहन को न आने देने के निर्देश दिए. वहां मौजूद एसडीएम गौरव शुक्ला और सीओ शिवकुमार थापा से गांव की सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं को लेकर जानकारी भी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details