उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज: कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई पांच, जिलाधिकारी ने किया गांव का निरीक्षण

By

Published : Apr 16, 2020, 7:21 PM IST

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या पांच हो जाने के बाद प्रशासन में अफरा-तफरी का माहौल है. जिलाधिकारी ने गांव पहुंचकर निरीक्षण किया और गांव को पूरी तरह सील करने का निर्देश दिया.

कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई पांच
कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई पांच

कन्नौज: जिले में अब तक पांच लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या से अब जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई है. आनन-फानन में जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रसाद सिंह के साथ संयुक्त रूप से गांव का निरीक्षण किया.

उन्होंने अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी और ग्राम प्रधान को निर्देशित करते हुए कहा कि संक्रमित के संपर्क में जो भी व्यक्ति आए हैं, उनकी तत्काल ट्रेसिंग की जाए और सभी से पूछताछ कर यह भी सुनिश्चित किया जाए कि वह किन-किन व्यक्तियों से मिले हैं. उनको भी ट्रेस कर जांच सुनिश्चित की जाए. ग्राम सभा को पूर्ण रूप से सैनिटाइज करते हुए कोरोना संक्रमित मिलने वाले गांव में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया जाए.

इस दौरान अपर मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि 34 गांवों में जांच के लिए कुल 90 टीमों को लगाया गया है. साथ ही ट्रेसिंग और जांच आदि के सम्बन्ध में समस्त कार्रवाई पूरी कर ली गई है और जांच टीमें क्रियान्वित हैं. जिलाधिकारी ने सभी को निर्देशित किया कि कोरोना पाए गए व्यक्तियों के परिवारजनों और पड़ोसियों की जांच तत्काल सुनिश्चित कराते हुए आवश्यक सेवाओं को छोड़कर किसी भी प्रकार का आवागमन गांव में रोक दिया जाए. इसके साथ ही जो ड्राइवर इन्हें आगरा से लेकर आया था, उसके भी परिवार एवं संपर्क में आए अन्य व्यक्तियों की जांच की जाए.

बता दें कि जिले में एक ही परिवार के पांच लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था. इसमें तीन लोगों की रिपोर्ट बुधवार देर शाम को आई. गुरुवार को एक अन्य व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 5 हो गई है. इसमें चार लोग एक ही परिवार के हैं.

इसे भी पढ़ें-मुरादाबाद: मेडिकल टीम पर हमला मामले में 7 महिला समेत 17 आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details