उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज: अज्ञात कारणों से लगी आग से पांच घर जलकर हुए राख

By

Published : Oct 5, 2020, 7:12 PM IST

कन्नौज जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र में 5 घरों में आग लग गई, जिससे हजारों का सामान जलकर राख हो गया. ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. घटना की सूचना पर पहुंचे नायब तहसीलदार ने पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है.

Fire broke out in Kannauj
Fire broke out in Kannauj

कन्नौज:जिले केसदर कोतवाली क्षेत्र स्थित मेंहदीघाट चौकी क्षेत्र के दुर्जनापुर गांव में पांच घरों में अज्ञात कारणों से आग लग गई. सोमवार को लगी इस आग से हजारों का सामान जलकर राख हो गया. वहीं भीषण आग की लपटों को देख गांव में भगदड़ मच गई, जहां ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग की सूचना मिलते ही नायब तहसीलदार व क्षेत्रीय लेखपाल मौके पर पहुंचे और नुकसान का आंकलन करते हुए पीड़ितों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया.

आग की चपेट से झुलसे मवेशी
सदर कोतवाली के मेंहदीघाट चौकी क्षेत्र के दुर्जनापुर गांव निवासी अब्बास अली के घर के बाहर रखे छप्पर में अज्ञात कारणों से आग लग गई. आग की तेज लपटें देख ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई. भीषण लगी इस आग से पड़ोस के ही रहने वाले निसार अली, मैकू अली, रमजान अली व अशफाक अली के घर भी चपेट में आ गए, जिससे घर में रखा अनाज व अन्य सामान जलकर राख हो गया. वहीं कुछ मवेशी भी आग की चपेट में आने से झुलस गए. ग्रामीणों ने बाल्टियों में पानी भरकर आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया.

करीब 70 हजार का नुकसान
घरों में आग लगने की जानकारी मिलते ही नायब तहसीलदार भूपेंद्र विक्रम सिंह मौके पर पहुंच गए. उन्होंने नुकसान का जायजा लेने के बाद पीड़ितों को हर संभव मदद दिलाए जाने का भरोसा दिलाया है. बताया जा रहा है कि आग से करीब 70 हजार रुपये के सामान का नुकसान हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details