उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नामांकन के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन, सपा नेता समेत 21 पर FIR

कन्नौज जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नामांकन प्रक्रिया के दौरान आचार संहिता और कोविड-19 के नियमों की धज्जियां उड़ाए जाने का मामला सामने आया है. गुरसहायगंज कोतवाली पुलिस ने सपा नेता रजनीकांत यादव समेत 21 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

By

Published : Apr 8, 2021, 10:34 PM IST

कन्नौज में नामांकन के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन
कन्नौज में नामांकन के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन

कन्नौज: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नामांकन प्रक्रिया के दौरान आचार संहिता व कोविड-19 के नियमों की धज्जियां उड़ाना सपा नेता व उनके समर्थकों को मंहगा पड़ गया. गुरसहायगंज कोतवाली पुलिस ने सपा नेता रजनीकांत यादव समेत 21 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. आरोप है कि नामांकन प्रक्रिया के दौरान बिना मास्क लगाकर प्रत्याशियों का पोस्टर लेकर एक जगह एकत्र होकर खड़े थे. पुलिस द्वारा समझाने पर अपशब्दों का प्रयोग किया. पुलिस की कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है.

जानें क्या है पूरा मामला
दरअसल, जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर दो दिवसीय नामांकन प्रक्रिया शांति पूर्वक संपन्न हो गई है. जलालाबाद ब्लॉक परिसर में बीते बुधवार को सपा नेता रजनीकांत यादव ने अपने समर्थकों के साथ नामांकन के दौरान आचार संहिता नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई थी. साथ ही कोविड-19 नियमों को भी तोड़ा. आरोप है कि सपा नेता ने अपने समर्थकों के साथ अपने-अपने प्रत्याशियों के पोस्टर हाथों में लेकर बिना मास्क के एक जगह पर एकत्र होकर आचार संहिता नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई थी. जब पुलिसकर्मियों ने आचार संहिता का हवाला देकर रोकना चाहा तो अपशब्दों का प्रयोग किया.

इसे भी पढ़ें:-उत्तर प्रदेश में न तो सुविधा है और न ही संसाधन : दीक्षा सिंह

6 नामजद समेत 21 लोगों पर दर्ज हुई रिपोर्ट
गुरुवार को उपनिरीक्षक अमित कुमार पोरवाल ने गुरसहायगंज कोतवाली में तिलपई गांव निवासी सपा नेता रजनीकांत पुत्र श्रीराम, रामपाल पुत्र मुन्नीलाल, संजीव पुत्र भईयालाल, रईस पुत्र विष्णु, विनोद पुत्र जागेश्वर व रोहित पुत्र कामेश के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है, जबकि 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. मामले की विवेचना उपनिरीक्षक प्रदीप सिंह को सौंपी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details