उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जीत का जश्न मना रहे नवनिर्वाचित प्रधान समेत पांच पर FIR दर्ज

By

Published : May 9, 2021, 11:47 AM IST

यूपी के कन्नौज जिले में जीत का जश्न मना रहे नवनिर्वाचित प्रधान समेत पांच लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है. आरोप है कि लॉकडाउन में बिना अनुमति के नवनिर्वाचित प्रधान अपने समर्थकों के साथ गांव में घूम घूमकर लोगों एकत्र कर जश्न मना रहा थे. पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

जीत का जश्न मना रहे नवनिर्वाचित प्रधान समेत पांच पर FIR दर्ज
जीत का जश्न मना रहे नवनिर्वाचित प्रधान समेत पांच पर FIR दर्ज

कन्नौज: सदर कोतवाली क्षेत्र के कुसुमखोर गांव में प्रधान पद पर जीत हासिल करने के बाद जीत का जश्न मनाना नवनिर्वाचित प्रधान को मंहगा पड़ गया. पुलिस ने लॉकडाउन उल्लंघन व महामारी अधिनियम के तहत नवनिर्वाचित प्रधान समेत पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है. आरोप है कि लॉकडाउन में बिना अनुमति के नवनिर्वाचित प्रधान अपने समर्थकों के साथ गांव में घूम घूमकर लोगों एकत्र कर जश्न मना रहा थे. पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

जानिए पूरा मामला

सदर ब्लॉक क्षेत्र के कुसुमखोर ग्राम पंचायत से गांव के ही जियाउल ने प्रधान पद के लिए पर्चा भरा था. गांव के लोगों ने समर्थन देकर प्रधान पद पर जिता दिया था. जीत हासिल करने के बाद जियाउल अपने समर्थकों के साथ लोगों को एकत्र कर गांव में घूम-घूमकर जीत का जश्न मना रहे थे. इस दौरान जमकर कोविड के नियमों की धज्जियां उड़ाई गई. जैसे ही पुलिस को जीत के जश्न मनाने की जानकारी मिली. कुसुमखोर चौकी प्रभारी शेखर सैनी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जीत का जश्न मना रहे लोगों को कोविड 19 का हवाला देकर घर भेज दिया.

चौकी प्रभारी ने दर्ज कराई रिपोर्ट

रविवार को कुसुमखोर चौकी प्रभारी शेखर सैनी ने सदर कोतवाली में नवनिर्वाचित प्रधान जियाउल के अलावा उसके समर्थक नायाब, मोहम्मद इरफान, अकील मोहम्मद, मोहम्मद वसीम के खिलाफ लॉकडाउन का उल्लंघन व महामारी अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details