उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नौकरी के नाम पर पिता-पुत्र ने तीन महिलाओं से की ठगी

By

Published : Dec 26, 2020, 2:31 PM IST

Updated : Dec 26, 2020, 6:18 PM IST

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. यहां पिता-पुत्र ने तीन महिलाओं से स्वास्थ्य मिशन में नौकरी दिलाने के एवज में 2 लाख 10 हजार रुपये ऐंठ लिए, जबकि पीड़ित महिलाओं को नौकरी नहीं मिली. पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया.

kannauj news
कन्नौज में नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी.

कन्नौज: सदर कोतवाली क्षेत्र के मानीमऊ चौकी स्थित दंदौरा गांव निवासी पिता-पुत्र ने नौकरी लगवाने के नाम पर तीन महिलाओं से लाखों रुपये की ठगी कर ली. काफी दिनों तक नौकरी न लगने पर महिलाओं ने पिता-पुत्र से रुपये वापस मांगे तो गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए भगा दिया. पीड़ित महिलाओं ने पिता-पुत्र के खिलाफ सदर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है.

यह है पूरा मामला

सदर कोतवाली क्षेत्र के आटी गांव निवासी सीमा ने सदर कोतवाली क्षेत्र स्थित दंदौरा गांव निवासी राजेश और उसके पुत्र प्रबल प्रताप सिंह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. आरोप लगाया है कि पिता-पुत्र ने स्वास्थ्य मिशन में नौकरी लगवाने के नाम पर झांसा देकर ठगी कर ली. उसके बाद उसकी सहेली नेहा और रानी देवी को भी नौकरी लगवाने का झांसा देकर पैसे ऐंठ लिए. तीनों लोगों से पिता-पुत्र ने 2.10 लाख रुपये ठग लिए. जब नौकरी नहीं लगी तो तीनों ने अपने रुपये वापस मांगे, लेकिन दोनों लोग मामले को टालते रहे. 6 दिसम्बर को उनके घर जाकर रुपये मांगे तो पिता-पुत्र ने गाली-गलौज करते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी देते हुए भगा दिया. पुलिस ने पीड़िता की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

Last Updated : Dec 26, 2020, 6:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details