उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 21, 2020, 5:42 PM IST

ETV Bharat / state

कन्नौज: लो वोल्टेज की समस्या से परेशान किसानों ने तिर्वा बिजली घर का किया घेराव

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में तिर्वा तहसील के किसानों ने लो वोल्टेज की समस्या को लेकर तिर्वा बिजली घर का घेराव किया. जेई ने कहा कि लोड अधिक होने की वजह से यह समस्या उत्पन्न हुई है. जब तक दूसरा बिजली घर नहीं बनता, इस समस्या का स्थाई समाधान नहीं मिलेगा.

kannauj news
ग्रामीणों ने किया घेराव

कन्नौज:तिर्वा तहसील के किसान लो वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे हैं. लो वोल्टेज की समस्या दूर न होने पर गांव के किसान एकत्र होकर बिजली घर तिर्वा का घेराव किया. लो वोल्टेज की समस्या से निजात दिलाने की मांग को लेकर बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

सोमवार को तिर्वा तहसील के उमरन, मतनापुर, अल्लापुर, भर्तीपुरवा, जर्सीपुरवा, ताहरपुर, चिंघरवापुर, मचुआपुर, सुल्तनापुर समेत दर्जनों गांव के किसान तिर्वा बिजली घर पहुंचे. लो वोल्टेज की समस्या को लेकर किसानों ने बिजली घर का घेराव कर जमकर नारेबाजी की. किसानों ने जेई व कर्मचारियों को खूब खरी खोटी सुनाई. किसानों ने बताया कि बहुत समय से लो वोल्टेज की समस्या बनी हुई है. बिजली घर वाले गांवों की लाइन पर अतिरिक्त लोड दे देते हैं, जिससे लो वोल्टेज की समस्या बनी रहती है. लो वोल्टेज की समस्या की शिकायत करने के लिए जेई को फोन करो तो वह रिसीव नहीं करते हैं.

बिजली न आने से फसलें सूख रही हैं. लो वोल्टेज की वजह से निजी नलकूपों का संचालन नहीं हो पा रहा है. जेई राजीव गंगवार ने बताया कि बिजली घर से गांवों की दूरी अधिक है, जिसके चलते लाइन पर लोड अधिक है. जब तक दूसरा बिजली घर नहीं बनता है, तब तक लो वोल्टेज की समस्या बनी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details