उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कन्नौज : हाइटेंशन तार की चपेट में आने से किसान की मौत

यूपी के कन्नौज जिले में बिजली का करंट लगने से किसान यशपाल की मौत हो गयी. हादसा उस वक्त हुआ जब खेतों में खड़ी फसल को बर्बाद कर रहे आवारा मवेशियों को किसान यशपाल भगा रहा था. इसी दौरान वह हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया.

By

Published : Sep 9, 2020, 7:22 AM IST

बिजली का करंट लगने से किसान की मौत.
बिजली का करंट लगने से किसान की मौत.

कन्नौज :जिले के सौरिख थाना क्षेत्र में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक किसान यशपाल की मौत हो गयी. हादसा उस वक्त हुआ जब यशपाल खेतों में खड़ी फसल को बर्बाद कर रहे आवारा मवेशियों को भगा रहा था. इस दर्दनाक हादसे के बाद मृतक यशपाल के परिवार में कोहराम मच गया. दूसरी तरफ घटना को लेकर ग्रामीण बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं.

दरअसल, सौरिख थाना क्षेत्र के निवासी यशपाल गांव के बाहर अपने खेतों में लगी फसल देखने गया था. तभी उसने आवारा जानवरों को फसल बर्बाद करते हुए देखा. जानवरों को भगाने के दौरान वो खेत के ऊपर से निकली हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया. मौके पर ही उसकी मौत हो गई. देर रात तक जब किसान घर वापस नहीं लौटा तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की. जब परिजन किसान का शव खेत में पड़ा देखे तो हैरान रह गए. पीड़ित परिवार में चीख पुकार मच गई. मृतक के दो पुत्र और तीन बेटियां हैं. सभी का रो-रोकर बुरा हाल है. दूसरी तरफ सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं हादसे को लेकर ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है. लोगों का आरोप है कि कई बार शिकायत करने के बाद भी खेतों के ऊपर झूलते तार ठीक नहीं किए गए, जिसकी वजह से ये घटना हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details