उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कन्नौज में किसान ने की आत्महत्या

यूपी के कन्नौैज में एक किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक किसान पर काफी कर्ज था. जिससे परेशान किसान ने आत्महत्या कर ली.

By

Published : Oct 20, 2020, 2:32 PM IST

etv bharat
म़तक.

कन्नौज:जिले में कर्ज से परेशान एक 53 वर्षीय किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. किसान पर काफी कर्ज था और साहूकार लगातार उस पर कर्ज चुकाने का दबाव बना रहा था. साहूकार के लगातार दबाव से परेशान किसान ने घर के बाहर पेड़ पर फांसी लगा ली. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के सूलनपुर गांव के कुंवर पाल ने दो साल पहले बेटी की शादी के लिये खेत गिरवी रखा था. उसने गांव के ही साहूकार मंगली से डेढ़ लाख रुपये लेकर खेत का कब्जा और कागज साहूकार को दे दिए थे. इसके बाद से मृतक किसान ब्याज नहीं चुका पा रहा था. मृतक किसान का कर्ज बढ़कर तीन लाख रुपये हो गया था.

साहूकार रोजना मृतक किसान पर रुपये देने का दबाव बनाने लगा. लगातार तगादे से परेशान कुंवर पाल ने सोमवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजस दिया. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details