उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अवैध शराब बनाते चार गिरफ्तार, 45 लीटर कच्ची शराब बरामद

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग की टीम ने अभियान चलाया. इस दौरान टीम ने 45 लीटर कच्ची शराब बरामद किया. टीम ने मौके पर ही करीब 300 लीटर लहन को नष्ट कर दिया.

By

Published : Jan 14, 2021, 8:16 PM IST

अवैध शराब बरामद
अवैध शराब बरामद

कन्नौज : अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग की टीम ने छापामार अभियान चलाया. इस दौरान टीम ने 45 लीटर कच्ची शराब को बरामद किया. टीम ने करीब 300 लीटर लहन को मौके पर ही नष्ट भी कर दिया. छापामार अभियान के दौरान टीम ने चार लोगों को अवैध शराब बनाते हुए पकड़ा. पकड़े गए लोगों पर आबकारी टीम ने संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. छापेमारी अभियान के दौरान गिहार बस्ती के पुरूष घर छोड़कर भाग गए.

त्रिस्तरीय चुनाव से पहले ही आबकारी विभाग सक्रिय हो गया है. जिले में अवैध शराब की बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए आबकारी निरीक्षक एमपी सिंह ने आबकारी टीम व पुलिस के साथ तालग्राम स्थित गिहार बस्ती में छापामार अभियान चलाया. छापा पड़ने की भनक लगते ही पुरूष घर छोड़कर फरार हो गए. टीम ने चार लोगों को अवैध शराब बनाते हुए गिरफ्तार कर लिया. टीम को मौके से 45 लीटर अवैध शराब मिली. साथ ही टीम ने करीब 300 लीटर लहन को मौके पर ही नष्ट कर दिया. इस दौरान टीम ने ग्रामीणों से अवैध शराब का कारोबार और सेवन न करने की अपील की. साथ ही अवैध शराब के सेवन से होने वाले खतरों के बारे में भी जानकारी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details