उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज में पकड़े गए 75 बिजली चोर, FIR दर्ज

By

Published : Sep 7, 2020, 10:36 PM IST

कन्नौज जिले के सौरिख क्षेत्र में सोमवार को बिजली विभाग ने टीम बनाकर छापेमारी की. इस दौरान 75 लोग बिजली चोरी करते पकड़े गए. इन सभी के खिलाफ टीम ने मुकदमा दर्ज कराया है. वहीं इस दौरान 1.40 लाख का जुर्माना भी वसूला गया.

etv bharat
पुलिस

कन्नौजः पावर कॉरपोरेशन ने सोमवार को अलग-अलग सात टीमें बनाकर बिजली चोरों के खिलाफ छापामार अभियान चलाया. टीम ने छापामारी के दौरान 75 लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा. टीम ने बिजली चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. साथ ही 1.40 लाख रुपये का जुर्माना वसूल किया है. विभाग की कार्रवाई से इलाके में हड़कंप मचा है.

एसडीओ ने बताया कि जिले में बड़े पैमाने पर बिजली चोरी की जा रही है. बिजली चोरी पर लगाम लगाने के लिए पावर कॉरपोरेशन टीम छापामार अभियान चला रही है. सौरिख के कसावा में सोमवार को एसडीओ वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में सात टीमों ने अलग-अलग इलाके में चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान टीम को क्षेत्र में बड़े पैमाने पर बिजली चोरी होती मिली. टीम ने लोगों को मीटर से बाइपास और कटिया डालकर बिजली चोरी करते पकड़ा.

इस दौरान टीम की कई उपभोक्ताओं के साथ नोकझोक भी हुई. विभाग की कार्रवाई देख बिजली चोरों में हड़कंप मच गया. टीम को देख लोग अपनी- अपनी कटिया उतारने लगे. इस दौरान छापा मारने पहुंची टीम ने सभी के खिलाफ बिजली चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई है. वहीं 1.40 लाख रुपये का जुर्माना भी वसूला गया. एसडीओ ने बताया कि टीम बनाकर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है, जो आगे भी चलता रहेगा. बिजली चोरी करते मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details