उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फर्श पर तड़पता रहा बुजुर्ग, इलाज के अभाव में मौत

By

Published : Dec 16, 2020, 5:17 AM IST

कन्नौज जिले में इलाज के अभाव में बुजुर्ग की मौत का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य कर्मी बीमार बुजुर्ग के परिजनों को घंटों इधर से उधर टहलाते रहे. इस दौरान बुजुर्ग घंटों फर्श पर तड़पता रहा. वहीं इलाज के दौरान बुजुर्ग की मौत हो गई.

इलाज के अभाव में बुजुर्ग की मौत.
इलाज के अभाव में बुजुर्ग की मौत.

कन्नौजः शासन के लाख बावजूद जिले की स्वास्थ्य सेवाएं सुधरने का नाम नहीं ले रही है. जिला अस्पताल में एक वृद्ध को इलाज न मिलने पर उसकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य कर्मी बीमार बुजुर्ग के परिजनों को घंटों इधर से उधर टहलाते रहे. इस दौरान बुजुर्ग घंटों फर्श पर तड़पता रहा. फर्श पर बुजुर्ग के पड़े होने की जानकारी सीएमएस को मिलते ही लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई. जिसके बाद बुजुर्ग को भर्ती किया गया. मंगलवार को बुजुर्ग की मौत हो गई. परिजनों ने अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगाया है. मौत के बाद सीएमएस ने लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों को नोटिस देने व कार्रवाई करने की बात कही है.

फर्श पर तड़पता रहा बुजुर्ग.

क्या है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक औरैया जिले के अपेगा गांव निवासी गणेश अपने बीमार पिता सूरज प्रसाद को लेकर कन्नौज जिला अस्पताल में इलाज कराने के लिए सोमवार को आए थे. जिला अस्पताल पहुंचने के बाद स्वास्थ्य कर्मियों ने बुजुर्ग का इलाज करने के बजाए गणेश को इधर-उधर दौड़ना शुरू कर दिया. इस दौरान बीमार को न तो स्ट्रेचर दिया गया न ही बेड कर्मचारियों ने मुहैया कराया.

बताया जा रहा है करीब चार घंटे तक बुजुर्ग फर्श पर दर्द से तड़पता रहा. जिससे बुजुर्ग की हालत और बिगड़ गई. मामले की जानकारी मिलते ही आनन-फानन में सीएमएस डॉ. शक्ति बसु ने मौके पर पहुंचकर बुजुर्ग को भर्ती कराया. साथ ही कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई, लेकिन इलाज के दौरान बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया. परिजनों ने स्वास्थ्य कर्मचारियों पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. बाद में परिजन शव को लेकर वापस घर चले गए.

वहीं सीएमएस डॉ. शक्ति बसु ने बुजुर्ग के इलाज के दौरान लापरवाही बरतने की बात कही है. कहा कि बुजुर्ग को भर्ती करने की बजाए परिजनों को इधर-उधर दौड़ाया गया. सीएमएस ने लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों को नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगने की बात कही है. साथ ही कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details