उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 28, 2019, 12:42 PM IST

ETV Bharat / state

कन्नौज: दबंगों ने पीने के पानी से की खेतों की सिंचाई, विरोध पर ग्रामीणों को धमकाया

कन्नौज के एक गांव के कुछ दबंग पीने के पानी की टंकी से सप्लाई बंद कर खेतों की सिंचाई के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं. ग्राम प्रधान ने पानी की सप्लाई चालू कराई तो दबंग रायफल और बंदूक लेकर डराने और धमकाने लगे. इसकी शिकायत ग्राम प्रधान और ग्रामीणों ने एसपी से की है.

दबंगों ने पीने के पानी से की खेतों की सिंचाई

कन्नौज :जिले के एक गांव में पीने के पानी की टंकी से पानी की सप्लाई को बंद कर दबंगों द्वारा उस पानी को खेतों की सिंचाई के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है. प्रधान द्वारा सप्लाई चालू कराए जाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया और गांव के कुछ दबंगों ने पीने का पानी फिर से बंद कर दिया. दबंग रायफल और बंदूक लेकर डराने और धमकाने पर अमादा हो गए. दबंगों के कहर से परेशान ग्रामीणों के साथ ग्राम प्रधान ने एसपी ऑफिस पहुंचकर शिकायत की है.

मामले की जानकारी देते कोतवाली प्रभारी.

क्या है मामला

  • जिले के थाना गुरसहायगंज के कस्बा सराय प्रयाग के गांव में पानी की सप्लाई को बंद कर दबंगों द्वारा उस पानी को खेतों की सिंचाई के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था.
  • इस बात की जानकारी ग्राम प्रधान को हुई तो ग्राम प्रधान ने इस सरकारी नलकूप के पीने के पानी की सप्लाई चालू कराई.
  • पानी की सप्लाई चालू कराए जाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया और गांव के कुछ दबंगों ने पुनः पीने का पानी बंद कर दिया.
  • स्थानीय निवासी बलबीर सिंह ने ग्राम प्रधान सुनील कुमार के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर इसकी शिकायत की.
  • गांव के अजबेग, मोहित, रिंकेश, बृजभूषण, रणजीत आदि लोगों ने घेराबंदी कर मारपीट पर आमादा हो गए और हाथों में राइफल और बंदूक लेकर डरा धमका रहे हैं.

प्रधान सुनील कुमार ने बताया कि बंदूक से धमकी देने का वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें पुलिस इस मामले को लेकर लापरवाही बरत रही है. अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है, जिसको लेकर सभी लोग पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे जहां लिखित प्रार्थना पत्र देकर शिकायत की.

-सुनील कुमार, ग्राम प्रधान

दोनों बंदूकें जो वीडियो में शख्स पकड़े खड़ा है, चुनाव के दौरान कोतवाली में बंदूक जमा थी. हांलाकि, इस बात को ग्रामीण मानने को तैयार नहीं हैं. ग्रामीणों ने बताया कि गांव में एक लाइसेंस बंदूक है उसके अलावा दूसरा किसी के पास लाइसेंस नहीं है. ग्रामीणों के आरोप पर पुलिस पूरे मामले की जांच करने की बात कह रही है.

-नागेन्द्र पाठक, कोतवाली प्रभारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details