उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दहेज में बाइक न मिलने पर पत्नी की हत्या, 8 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

कन्नौज में दहेज में बाइक और सोने की अंगूठी न मिलने पर पति ने परिजनों के साथ मिलकर विवाहिता की हत्या कर दी. पीड़ित के पिता ने कोर्ट के आदेश पर पति समेत आठ लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है.

By

Published : Dec 22, 2020, 5:07 PM IST

बाइक न मिलने पर पत्नी की हत्या
बाइक न मिलने पर पत्नी की हत्या

कन्नौज: अतिरिक्त दहेज में बाइक और सोने की अंगूठी न मिलने पर पति ने परिजनों के साथ मिलकर विवाहिता की हत्या कर दी. पीड़ित के पिता ने कोर्ट के आदेश पर पति समेत आठ लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है. आरोप है कि बेटी के शव का बिना पोस्टमार्टम कराए ही अंतिम संस्कार कर दिया गया. विरोध करने पर पत्नी के साथ मारपीट कर भगा दिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

क्या है पूरा मामला
सदर कोतवाली क्षेत्र के नेकपुर खत्री गांव निवासी लालमन ने सदर कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि उसने अपनी बेटी की शादी बेबर जनपद के नवीगंज थाना क्षेत्र के जोदापुर चौकी गांव निवासी रवी के साथ बीते साल 2018 में की थी. शादी में सामर्थय के हिसाब से खूब दान दहेज दिया था. शादी के कुछ दिन बाद ही दामाद रवी, ससुर लालाराम, सास, जेठ सोनू, देवर पुष्पेंद्र, अमरपाल, जेठानी सोनी, देवरानी उर्मिला अतिरिक्त दहेज में बाइक और सोने की अंगूठी की मांग करने लगे. मांग पूरी ना होने पर बेटी के साथ मारपीट शुरू कर दी. उसको मानसिक और शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. साथ ही उसको छोड़ देने की धमकी देने लगे.

लालमन का आरोप है कि वह बीते नौ अगस्त को बेटी को बुलाने के लिए उसके घर गया तो गाली गलौज कर भगा दिया. इसके बाद बीते 11 अगस्त को कुछ लोगों ने बताया कि बेटी की मौत हो गई, जिस पर वह अपनी पत्नी के साथ मौके पर पहुंच गए, लेकिन ससुराली जनों ने शव का पोस्टमार्टम कराए बगैर ही अंतिम संस्कार कर दिया. लालमन ने आरोप लगाया है कि जब उसने पोस्टमार्टम कराए जाने की बात कही तो ससुरालीजनों ने मारपीट करते हुए भगा दिया. पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर पति समेत आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details