उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुझाव की जगह समाधान देकर शिकायतों का करें निस्तारणः डीएम

यूपी के कन्नौज में गुरुवार को डीएम और एसपी ने एकीकृत आपदा नियंत्रण केन्द्र का जायजा लिया. इस दौरान डीएम ने निर्देश दिया कि फंसे लोगों द्वारा किसी भी प्रकार की शिकायत का अधिकारी सुझाव न देकर निस्तारण करने पर जोर दें. जिले के सभी मेडिकल स्टोर की लिस्ट अपने पास रखें.

By

Published : Apr 9, 2020, 6:48 PM IST

dm inspection disaster control room
डीएम ने किया आपदा नियंत्रण केन्द्र का निरीक्षण

कन्नौजः गुरुवार को डीएम राकेश कुमार मिश्र और पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रसाद सिंह ने विकास भवन में स्थिति एकीकृत आपदा नियंत्रण केन्द्र का निरीक्षण किया. डीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शिकायत आने पर सुझाव की जगह उसका समाधान देकर निस्तारण करें.

जिलाधिकारी ने कंट्रोल रूम में नियमित सफाई की भी बात कही. डीएम ने कन्ट्रोल रूम के नोडल अधिकारी से कहा कि विशेष स्थित में दवा की शिकायत आने पर पीड़ित को दवा दिलाएं और फोन पर दवा मिलने की पुष्टि भी करें.

उन्होंने कहा कि सिर्फ सुझाव नहीं दें. कंट्रोल रुम में जिले की सभी मेडिकल स्टोर की लिस्ट होनी चाहिए. डीएम ने कहा कि यदि जिले में कोई दवा उपलब्ध नहीं हो रही है तो तुरंत चिकित्सा अधीक्षक से संपर्क करें. इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी, जिला विकास अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी और अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details