उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज : डीएम ने किया क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

By

Published : May 3, 2020, 7:46 PM IST

यूपी के कन्नौज में जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने क्वरांटाइन सेंटर का निरीक्षण किया. डीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि क्वारंटाइन मे रखे गये व्यक्तियों को भोजन आदि मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराई जाय. क्वारंटाइन अवधि मे किसी व्यक्ति को बाहर जाने की अनुमति न दें.

kannauj dm news
डीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश

कन्नौज:रविवार को जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने क्वरांटाइन सेंटर का निरीक्षण किया. जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बाहरी जनपदों से आने वाले व्यक्तियों को 14 दिन तक क्वांरटाइन में रखा जाय. इस दौरान उनके खाने-पीने की समुचित व्यवस्था की जाय.

क्वारंटाइन का निरीक्षण करते डीएम राकेश कुमार मिश्र

जिले में गौतम बुद्ध पैरा मेडिकल कॉलेज मकरन्द नगर को क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है. डीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि क्वारंटाइन व्यक्ति को बाहर घूमने की अनुमति किसी भी दशा में न दी जाए. डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना वायरस संदिग्ध व्यक्तियों की जांच मेडिकल कॉलेज, 100 शैय्या अस्पताल, जिला अस्पताल में कराये जाने की व्यवस्था शत-प्रतिशत सुनिश्चित की जाये.

बाहर से आने वाले 230134 गरीब लोगों कराया गया भोजन
जिलाधिकारी ने बताया कि संचालित सामुदायिक रसोई घर के माध्यम से आज छिबरामऊ में 1210, तिर्वा में 1625, कन्नौज तहसील में 3483 व्यक्तियों को भोजन की उपलब्धता सुनिश्चित करायी गई है. इस प्रकार तीनों तहसीलों में संचालित सामुदायिक रसोई घरों के माध्यम से जनपद में अभी तक लगभग कुल 230134 बाहर से आने वाले असहाय एंव गरीब लोगों को भोजन वितरित किया गया.

39613 असहाय व गरीब परिवारों को दिया गया राशन
जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने बताया कि आज तहसील तिर्वा एंव तहसील छिबरामऊ में 240 तथा तहसील कन्नौज में 71 परिवारों को राशन सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित करायी गई है. इस प्रकार तीनों तहसीलों में अभी तक लगभग कुल 39613 असहाय एंव गरीब परिवारों को राशन सामग्री वितरित की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details