उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज: कोरोना को लेकर DM की अपील, बाहर से आए लोगों की दें जानकारी

By

Published : May 12, 2020, 9:24 PM IST

कोरोना के मामलों को देखते हुए कन्नौज के डीएम और एसपी ने जिले में निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने लोगों से घरों में रहने की अपील की. इसके साथ ही बाहर से आए लोगों की जानकारी तुरंत देने के निर्देश दिए. ऐसा न करने पर कार्रवाई की बात कही.

dm inspection
डीएम निरीक्षण

कन्नौज: जिले में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए डीएम राकेश कुमार मिश्र और एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने जिले का भ्रमण किया. इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील की. जिसके अंतर्गत उन्होंने कहा कि बाहर से आए व्यक्ति को अपने घर पर न ठहराएं. इसकी सूचना तत्काल ग्रामीण-शहरी क्षेत्रों में बनी निगरानी समितियों को दें.

डीएम और एसपी ने किया निरीक्षण.

सूचना न देने पर कार्रवाई
इसके साथ ही अनावश्यक रूप से घरों से बाहर न निकलें और अगर निकलें तो मास्क का प्रयोग जरूर करें. डीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति अनाधिकृत रूप से किसी के घर में पाया जाता है. यदि संबंधित परिवार उसकी सूचना समय पर नहीं उपलब्ध कराता है, तो संबंधित व्यक्ति के साथ अन्य व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा दायर कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

सूचना मिलते ही हो कार्रवाई
डीएम ने निगरानी समिति के अध्यक्ष गांव प्रधान और नगरीय क्षेत्र में वार्ड सभासद से कहा कि यदि किसी व्यक्ति की सूचना मिलती है, तो तत्काल उसकी मेडिकल जांच कराई जाए. 21 दिन के लिए होम क्वारेंटाइन में रखा जाए. अगर कोई होम क्वारेंटाइन उल्लंघन करता हुआ पाया जाता है तो उसकी सूचना एसडीएम को दें. जिससे उसके खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details