उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कन्नौज: डीएम-एसपी ने कम्युनिटी किचन और क्वारेंटाइन सेंटर का किया निरीक्षण

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में डीएम और एसपी ने कम्युनिटी किचन ओर क्वारेंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया है. इसके साथ ही कोरोना संक्रमण को देखते हुुए संक्रमण कंट्रोल रूम बनवाया. वहीं जिला प्रशासन ने लोगों को घर में रहने की सख्त हिदायत दी है.

By

Published : Apr 11, 2020, 4:38 PM IST

कम्युनिटी किचन और क्वारंटाइन सेंटर
कम्युनिटी किचन ओर क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण.

कन्नौज:जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्रा और पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने कम्युनिटी किचन का निरीक्षण किया. किचन में क्वारेंटाइन सेंटर से संबंधित लोगों की भोजन व्यवस्था के बारे में जानकारी की. डीएम और एसपी ने खाने की गुणवत्ता बनाए रखने के साथ ही क्वारेंटाइन सेंटर और किचन में सफाई व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए.

कम्युनिटी किचन ओर क्वारेंटाइन सेंटर का निरीक्षण.

आईटीआई में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों से पूछताछ के साथ ही व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी की. उन्होंने कोरोना संक्रमण के बारे में लोगों को जानकारी देते हुए सावधानी बरतने के लिए कहा.

कोरोना संक्रमण को देखते हुुए बनाया गया कंट्रोल रूम
जिले के राजकीय मेडिकल कॉलेज के सीएमएस कार्यालय को कोरोना संक्रमण कंट्रोल रूम बनाया गया है. कोरोना संक्रमण के इस कंट्रोल रूम में मास्क, सैनिटाइजर, दवाओं का स्टॉक, सफाई, स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी से लेकर अन्य कर्मचारियों और डॉक्टर की समस्याओं को दर्ज किया जाएगा. इन सभी शिकायतों के निस्तारण की जिम्मेदारी सीएमएस को सौंपी गई है. कंट्रोल रूम सुबह 10 बजे से शाम छह बजे तक खुलेगा, जिसमें सुषमा यादव, अभिषेक यादव और कोमल दुबे की ड्यूटी लगाई गई है.

कोरोना संक्रमण के मरीज और संदिग्ध को भर्ती करने के लिए 200 बेड का वार्ड तैयार किया गया है. इसकी व्यवस्थाओं के लिए कार्यालय को कंट्रोल रूम बनाया गया है.
डॉ. दिलीप सिंह, सीएमएस, मेडिकल कालेज

ABOUT THE AUTHOR

...view details