उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोली लगने से संदिग्ध परिस्थियों में दिव्यांग किशोर की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

By

Published : Feb 10, 2021, 2:51 AM IST

कन्नौज के सौरिख थाना इलाके में खाना बना रहे दिव्यांग किशोर की गोली लगने से संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी. ये मामला के भदौरियनपुरवा गांव का है. किशोर की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया.

गोली लगने से संदिग्ध परिस्थियों में दिव्यांग किशोर की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप
गोली लगने से संदिग्ध परिस्थियों में दिव्यांग किशोर की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

कन्नौजः जिले के सौरिख थाना इलाके में एक दिव्यांग किशोर की गोली लगने से संदिग्ध परिस्थियों में मौत हो गयी. घटना के वक्त वो खाना बना रहा था, ये मामला भजौरियनपुरवा गांव का है. इसकी जानकारी मिलने पर सीओ छिबरामऊ और सौरिख कोतवाली प्रभारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस को मौके से 315 बोर का खाली कारतूस मिला है.

ये है पूरा मामला

मंगलवार की देर शाम सौरिख थाना के तहत भदौरियनपुरवा गांव के रहने वाले कल्लू कठेरिया की पत्नी, बेटी भवन और दिव्यांग बेटा सूरज टॉर्च की रोशनी से खाना बना रहे थे. इसी दौरान किसी ने फायरिंग की. गोली पहले दीवार से टकराई इसके बाद सूरज की कनपटी में जा लगी. इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. बेटे की मौत होते ही परिवार में चीख-पुकार मच गया. मामले की जानकारी मिलते ही चाचा रमेश पुत्र महेंद्र मौके पर पहुंच गये. चाचा ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. बताया जा रहा है कि फायर करने वाला अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया. घटना की जानकारी मिलते ही सीओ छिबरामऊ शिवकुमार थापा, सौरिख थाना प्रभारी विजय बहादुर वर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गये. बताया जा रहा है कि सूरज चार भाइयों में दूसरे नंबर का था. सबसे बड़ा गुंजन, इसके बाद सूरज, फिर अमन और सबसे छोटा पवन है.

परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

मौके पर पहुंची पुलिस को घटना स्थल से एक 315 बोर का खोखा मिला है. दीवार पर भी गोली लगने के निशान मिले है. परिजनों का आरोप है कि सूरज को गोली मारकर हत्या की गई है. जबकि पुलिस मामले को संदिग्ध मान रही है. फिलहाल पुलिस के आला अधिकारी मामले में अभी कुछ भी बताने से बच रहे है. सीओ शिव कुमार थापा ने बताया कि मृतक के परिजन द्वारा तहरीर मिलने के बाद जांच कर कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

पड़ोसियों से चल रहा था विवाद

मृतक के चाचा रमेश ने बताया कि गांव के ही सेवक राम पुत्र सरजू, भोजराज और बलवीर से पुरानी रंजिश चल रही थी. करीब पांच साल पहले उनसे विवाद हुआ था. जिसका एससी-एसटी का मुकदमा भी गांव के ही लोगों पर चल रहा है. विवाद में मृतक के पिता कल्लू गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details