उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कन्नौज : गांव मे विकास न होने पर भड़के ग्रामीण, मतदान बहिष्कार की दी चेतवानी

कन्नौज के कलेक्टर परिसर में ग्रामीणों ने जमकर प्रर्दशन किया. ग्रामीण की मांग है कि मौजे को नई ग्राम सभा बनाया जाए नहीं तो हम चुनाव बहिष्कार करेंगे.

By

Published : Apr 2, 2019, 12:16 AM IST

गुस्साए ग्रामीणों ने की नई ग्राम सभा बनाने की मांग

कन्नौज :जिले के कलेक्टर परिसर में सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने जमकर प्रर्दशन किया. ग्रामीणों का आरोप है कि सरकार की जितनी भी योजनाएं आती हैं उन योजनाओं का लाभ इनके गांव में नहीं पहुंचता. जिसके चलते आज ग्रामीणों ने मतदान बहिष्कार करने की चेतावनी दी.

मामला तिर्वा विकासखंड के ग्राम उदारा चटोरपुर का है. जहां ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट परिसर में जमकर हंगामा किया. ग्रामीणों का कहना है कि उनके गांव की आबादी करीब 750 है. ग्राम सभा मे यादव बाहुल्य होने के कारण उनके गांव में कोई भी सरकारी योजनाओं का लाभ नही पहुचता है. जिसके चलते उनके गांव में आज तक विकास नहीं पहुंच पाया है. ग्रामीणों का कहना है कि गांव में बच्चो के लिए पढ़ने को स्कूल, सड़क, अस्पताल जैसे मूलभूत सुविधाएं नही भी है.

गुस्साए ग्रामीणों ने की नई ग्राम सभा बनाने की मांग

ग्रामीणों की मांग है कि नादेमऊ में 26 गांव आते हैं, जिसमे एक ग्राम सभा हैवतपुर जो राजस्व ग्राम सभा है. इसलिए मौजे को नई ग्राम सभा बनाया जाए. उन्होंने कहा कि यदि हमारी मांग पूरी नहीं हुई तो हम चुनाव बहिष्कार करेंगे.

वहीं अतिरिक्त मजिस्ट्रेट पीसी लाल श्रीवास्तव ने बताया कि ग्रामीण गांव में विकास न होने की शिकायत करते हुए नई ग्राम सभा बनाने की मांग कर रहे हैं. उन्होने कहा कि विकास की समस्या को लेकर तिर्वा एसडीएम को जांच के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details